logo-image

सिंगापुर: NRI भारतीय महिला के साथ बदसलूकी पर सुनवाई, नस्लीय भेदभाव का मामला

सिंगापुर: NRI भारतीय महिला के साथ बदसलूकी पर सुनवाई, नस्लीय भेदभाव का मामला

Updated on: 19 Jan 2023, 11:57 PM

सिंगापुर.:

सिंगापुर में भारतीय मूल की महिला पर नस्लीय टिप्पणी और उसे पीटने का मामला अदालत में आया है. 57 वर्षीय महिला हिंडोचा नीता विष्णुभाई का आरोप है कि दो साल पहले एक शख्स ने उसे छाती पर लात मारकर चोट पहुंचाई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुआ चू कांग हाउसिंग एस्टेट में हुई इस घटना के  वक्त महिला को गंभीर चोटें आई थीं. इस मामले में अभियुक्त वोंग जिंग फोंग पर हिंडोचा को नस्लीय गालियां देने का आरोप है. इसका उदे्दश्य उसकी भावनाओं को आहत करना था. वोंग पर महिला को चोट पहुंचाने का भी आरोप है. 

ये भी पढ़ें: Pakistan Crisis: अमन की बात कर रहे शहबाज शरीफ क्यों पलटे? दबाव में आया ये बयान

गौरतलब है कि सिंगापुर में नस्लीय टिप्पणी और पिटाई करने के आरोप में तीन साल तक की कैद की सजा हो सकती है. इस दौरान आरोपी शख्स ने सभी आरोपों से इनकार कर दिया. हिंडोचा दो साल पहले हुए इस प्रकरण को याद कर रो पड़ी.

ये भी पढ़ें: कंगाल पाकिस्तान में क्यों छाया हुआ PM Modi का कटोरे वाला बयान? लगाए ये आरोप

महिला ने कोर्ट में दी ये दलील
  
यह घटना दो साल पहले कोरोना काल की है. देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे. इसे रोकने के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल लगाया गया था. मास्क पहनना अनिवार्य था. मगर व्यायाम के दौरान मास्क को हटाया जा सकता था. हिंडोचा कहना है कि वह सड़क पर तेज-तेज चल रही थी. दरअसल वह व्यायाम कर रही थी. उसने अपना मास्क ठोड़ी तक हटा लिया था. महिला ने अदालत को बताया कि नॉर्थवेल कॉन्डोमिनियम के नजदीक एक बस स्टॉप के पास पहुंची थी, तभी कोई पीछे से चिल्लाता हुआ उसके पास आया. इसके बाद आरोपी वहां आकर बहस करने लगा. उस पर नस्लीय टिप्पणी भी की. उसने इस दौरान महिला को लात मारते हुए अभद्र व्यवहार भी किया.