logo-image

हनोई फिर से रेस्तरां, सैलून की इन-स्टोर सेवाओं को निलंबित करेगा

हनोई फिर से रेस्तरां, सैलून की इन-स्टोर सेवाओं को निलंबित करेगा

Updated on: 13 Jul 2021, 04:20 PM

हनोई:

वियतनाम की राजधानी हनोई में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार से रेस्तरां, कैफे और सैलून की इन-स्टोर सेवाओं को फिर से निलंबित कर दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हनोई की म्युनिसिपल पीपुल्स कमेटी द्वारा सोमवार को जारी एक सकरुलर का हवाला देते हुए बताया कि टेकअवे और डिलीवरी की अभी भी अनुमति होगी।

सकरुलर के अनुसार, शारीरिक व्यायाम, मनोरंजन गतिविधियांऔर सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्कों और उद्यानों में बड़े समारोहों को भी निलंबित कर दिया जाएगा।

सकरुलर में कहा गया है कि दक्षिणी हो ची मिन्ह सिटी और अन्य कोविड -19 हॉटस्पॉट से हनोई लौटने वाले किसी भी व्यक्ति पर अनिवार्य चिकित्सा घोषणाएं, 14-दिवसीय क्वारंटीन और अन्य महामारी नियंत्रण उपाय लगाए जाएंगे।

इसी तरह का निलंबन पहले 25 मई को शहर में एक कोविड के प्रकोप के मद्देनजर किया गया था, और 22 जून को प्रसार पर अंकुश लगाने के बाद इसे हटा लिया गया था।

हालांकि, पिछले सप्ताह हनोई के कई इलाकों में मामलों के नए समूह सामने आए, जिससे शहर के 9 दिनों की लकीर बिना किसी नए सामुदायिक मामलों के समाप्त हो गई, और इन-स्टोर सेवाओं के एक और निलंबन के निर्णय की ओर अग्रसर हुई।

मीडिया ने बताया कि अधिकांश नए मामलों में एचसीएमसी से लौटे लोग शामिल हैं, जो वर्तमान में देश का सबसे बड़ा कोविड -19 हॉटस्पॉट है, क्योंकि 23 जून से लगभग 6,300 लोगों ने एचसीएमसी से हनोई की यात्रा की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.