logo-image

हमास ने सूडान में संपत्ति, निवेश के आरोपों से किया इनकार

हमास ने सूडान में संपत्ति, निवेश के आरोपों से किया इनकार

Updated on: 26 Sep 2021, 03:25 PM

गाजा:

गाजा में एक प्रवक्ता के अनुसार इस्लामिक हमास मूवमेंट ने इस आरोप से इनकार किया कि उसके पास सूडान में संपत्ति और निवेश है, जिसे हाल ही में जब्त कर लिया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमास द्वारा शनिवार को इस आरोप का खंडन किया गया। 23 सितंबर को मीडिया रिपोटरें में दावा किया गया था कि खार्तूम में सूडानी अधिकारियों ने 1.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति और आंदोलन से संबंधित निवेश जब्त कर लिया है।

हमास की कथित रूप से जब्त की गई संपत्तियों में रियल एस्टेट, कंपनी के शेयर, खार्तूम में एक होटल, मुद्रा विनिमय कार्यालय, एक टेलीविजन स्टेशन और दस लाख एकड़ से अधिक खेत शामिल हैं।

हमास के प्रवक्ता हाजेम कासिम ने कहा कि हमास के पास सूडान में कोई संपत्ति और निवेश नहीं है और न ही उसे सूडानी अधिकारियों से कोई समस्या है।

उन्होंने कहा कि जो संपत्तियां जब्त की गईं और मीडिया रिपोटरें में उल्लेख किया गया है, वे खार्तूम में सामान्य फिलिस्तीनी व्यापारियों और निवेशकों की हैं, जो हमास से संबंधित नहीं हैं और वे आंदोलन के सदस्य नहीं हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आंदोलन ने सूडानी सरकार के नेताओं के हस्तक्षेप के लिए, सूडान में फिलीस्तीनियों के खिलाफ इस अभियान को रोकने के लिए उनकी संपत्ति, व्यक्तिगत संपत्ति और धन जो उन्होंने कानूनी रूप से अर्जित किया था, को जब्त करने का आवाहन किया।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के नेतृत्व वाली फतह पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य हुसैन अल-शेख ने ट्वीट किया कि सूडानी सरकार को जब्त की गई संपत्ति और निवेश को फिलिस्तीनी अधिकारियों को स्थांतरित करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.