logo-image

हसीना ने बिना टीकाकरण वाले लोगों से टीका लगवाने का किया आग्रह

हसीना ने बिना टीकाकरण वाले लोगों से टीका लगवाने का किया आग्रह

Updated on: 14 Jan 2022, 11:50 AM

ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बिना टीकाकरण वाले लोगों से आग्रह किया है कि वे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण बढ़ रहे मामलों से खुद को बचाने के लिए जल्द टीका लगवाएं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक ऑनलाइन कार्यक्रम में हसीना ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट तेजी से फैल रहा है और परिवार संक्रमित हो रहे हैं। देश के सभी लोगों से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का ठीक से पालन करने और अधिकारियों द्वारा जारी नए निर्देशों का पालन करने का आग्रह करती हूं।

बांग्लादेश के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण में नए मामलों का मुकाबला करने के लिए कड़े नियम लागू करना शुरू कर दिया है।

ढाका के कुछ हिस्सों और देश में कहीं और मोबाईल कोर्ट ने अभियान शुरू किया और प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया।

सोमवार को, बांग्लादेश के कैबिनेट डिवीजन ने गुरुवार से अगले नोटिस तक प्रभावी होने के लिए 11-सूत्रीय निर्देशों के साथ एक परिपत्र जारी किया।

इन निर्देशों के तहत, लोगों को सभाओं, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां में मास्क पहनना होगा।

आधी क्षमता से बसों और ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित सभी तरह की सभाओं पर अत्यधिक संक्रामक वेरिएंट के प्रसार की आशंकाओं के बीच प्रतिबंध लगा दिया गया है।

साथ ही रेस्टोरेंट में खाने और होटलों में ठहरने के लिए लोगों को अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

बांग्लादेश में 2020 की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक कुल 1,604,664 कोरोना मामले और 28,123 मौतें दर्ज की गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.