logo-image

संयुक्त राष्ट्र के 7 अधिकारियों को निकालने के इथियोपिया के फैसले से गुटेरेस हैरान

संयुक्त राष्ट्र के 7 अधिकारियों को निकालने के इथियोपिया के फैसले से गुटेरेस हैरान

Updated on: 01 Oct 2021, 02:00 PM

संयुक्त राष्ट्र:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस खबर पर आश्चर्य व्यक्त किया है कि इथियोपिया सरकार ने वरिष्ठ मानवीय अधिकारियों सहित संयुक्त राष्ट्र के सात अधिकारियों को व्यक्ति नॉन ग्रेटा घोषित किया है, और उन्हें देश छोड़ने का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा, संयुक्त राष्ट्र के सभी मानवीय कार्यों को मानवता, निष्पक्षता, तटस्थता और स्वतंत्रता के मूल सिद्धांतों द्वारा निर्देशित किया जाता है। इथियोपिया में, संयुक्त राष्ट्र जीवन रक्षक सहायता प्रदान कर रहा है, जिसमें भोजन, दवा, पानी और स्वच्छता की आपूर्ति शामिल है, और लोगों को इन सब चीजों की सख्त जरूरत है। मुझे संयुक्त राष्ट्र के उन कर्मचारियों पर पूरा भरोसा है जो इथियोपिया में हैं और यह काम कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि विश्व निकाय इथियोपिया के लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो मानवीय सहायता पर निर्भर हैं।

हम अब इथियोपिया की सरकार के साथ इस उम्मीद में उलझ रहे हैं कि संबंधित संयुक्त राष्ट्र कर्मचारियों को अपना महत्वपूर्ण काम जारी रखने की अनुमति दी जाएगी या नहीं।

इससे पहले गुरुवार को इथियोपिया के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र के सात अधिकारियों को देश के आंतरिक मामलों में दखल देने के लिए गैर ग्रेटा घोषित किया।

साथ ही उन्हें देश छोड़ने के लिए 72 घंटे का समय दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.