logo-image

अमेरिका: पेंटागन के पास मेट्रो स्टेशन पर चलीं गोलियां, लगा लॉकडाउन

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन में मंगलवार को फायरिंग की घटना सामने आई है. पेंटागन के करीब मेट्रो स्टेशन के पास ये फायरिंग हुई. इस घटना के बाद पेंटागन ने आसपास के इलाके में पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है.

Updated on: 03 Aug 2021, 10:30 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन में मंगलवार को फायरिंग की घटना सामने आई है. पेंटागन के करीब मेट्रो स्टेशन के पास ये फायरिंग हुई. इस घटना के बाद पेंटागन ने आसपास के इलाके में पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है. इसे लेकर आर्लिंगटन फायर डिपार्टमेंट का कहना है कि पूरे इलाके में कार्रवाई जारी है और इस घटना में उसकी टीम के कई सदस्य घायल हो गए हैं. मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर ये घटना हुई जो कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर का हिस्सा है, पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने ट्वीट कर इस वारदात की जानकारी दी है. 

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, पेंटागन की इमारत के पास कई राउंड फायरिंग की आवाज सुनाई दी गई है. पेंटागन में फायरिंग की वारदात के बाद एजेंसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया था कि फिलहाल पेंटागन ट्रांजिट सेंटर में हुई एक घटना के बाद पेंटागन में लॉकडाउन लगाया गया है. हम लोगों से इस इलाके में जाने से बचने की अपील करते हैं. जल्द ही और जानकारी दी जाएगी.

इसके एक घंटे बाद पेंटागन ने लिखा है कि घटनास्थल अब पूरी तरह से सुरक्षित है. अभी भी ये सक्रिय क्राइम सीन है. सभी से हम मेट्रो रेलवे स्टेशन पर प्रवेश और बस प्लेटफॉर्म एरिया से दूर रहने की गुजारिश करते हैं. पेंटागन आने वाले यातायात को पेंटागन सिटी की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है. पेंटागन से किसी को निकलने की इजाजत नहीं दी गई है. 

अमेरिका ने टैंकर हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया

आपको बता दें कि अमेरिका ने पिछले हफ्ते उत्तरी अरब सागर में एक तेल टैंकर पर घातक ड्रोन हमले को अंजाम देने के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि इसकी उचित प्रतिक्रिया आने वाली है. विदेश विभाग ने कहा था कि उपलब्ध जानकारी की समीक्षा करने पर, हमें विश्वास है कि ईरान ने इस हमले को अंजाम दिया, जिसमें दो निर्दोष लोगों की मौत हो गई.

इस हमले का कोई औचित्य नहीं है, जो हमलों के एक पैटर्न और अन्य जुझारू व्यवहार का अनुसरण करता है. इन कार्यों से इस महत्वपूर्ण जलमार्ग, अंतर्राष्ट्रीय शिपिंग और वाणिज्य के माध्यम से नेविगेशन की स्वतंत्रता और इसमें शामिल जहाजों पर रहने वालों के जीवन को खतरा है.