logo-image

पाकिस्तान में सुरक्षा वाहन पर हमले में 5 लोगों की मौत, किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

मरने वालों में 2 पुलिस अधिकारी, खुफिया सेवा के 2 अधिकारी के साथ एक मुखबिर भी शामिल है.

Updated on: 11 Nov 2019, 01:00 PM

highlights

  • पंजाब प्रांत में बंदूकधारियों का सुरक्षा बल के एक वाहन पर हमला.
  • इस्लामिक आतंकवादी सक्रिय है इलाके में.
  • लंबे समय से उठ रही है आजादी की मांग.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बंदूकधारियों ने सुरक्षा बल के एक वाहन पर हमला कर दिया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई. पुलिस के प्रवक्ता कलीम कुरैशी ने बताया कि मरने वालों में 2 पुलिस अधिकारी, खुफिया सेवा के 2 अधिकारी के साथ एक मुखबिर भी शामिल है. उन्होंने बताया कि इन पर रविवार देर रात उस समय हमला हुआ जब ये राजनपुर जिले के अरबी तब्बा इलाके में आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छापा मारने जा रहे थे. मामले की फिलहाल जांच चल रही है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

पहले भी हुई हैं हिंसक घटनाएं
अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह इलाका दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत की सीमा से लगता है. इस क्षेत्र में बलूच अलगाववादी समूह अक्सर हिंसा की घटनाओं को अंजाम देते हैं. इस क्षेत्र में इस्लामिक आतंकवादी भी सक्रिय हैं. पाकिस्तान के इस हिस्से में पिछले कुछ वक्त में कई बार पुलिस और सुरक्षा बलों के काफिले को निशाना बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict : इस तारीख को होगा राम मंदिर का शिलान्यास, PM मोदी ने अफसरों से की मुलाकात

बलूचिस्तान की आजादी की मांग लंबे समय से उठ रही
पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत और उससे सटे इलाके में अलगाववादी संगठन जब-तब हमले करते रहते हैं. अलगाववादी संगठनों का क्षेत्र होने के कारण इस हिस्से में हिंसक घटनाएं काफी अधिक होती हैं. अलगाववादी संगठन खास तौर पर पुलिस बलों और सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाती रही हैं. बलोच कार्यकर्ता दुनियाभर के कई देशों में रह रहे हैं और अलग प्रांत की अपनी मांग उठाते रहे हैं.