logo-image

2018 में फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग मामले में बंदूकधारी ने अपना जुर्म कबूला

2018 में फ्लोरिडा स्कूल शूटिंग मामले में बंदूकधारी ने अपना जुर्म कबूला

Updated on: 21 Oct 2021, 01:25 PM

मियामी:

2018 में अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में 17 लोगों की हत्या करने वाले बंदूकधारी ने अपने खिलाफ सभी 34 आरोपों के लिए दोषी ठहराया है। उसने अपना जुर्म जूरी के सामने कबूल कर लिया जो उसे जेल या मौत की सजा दे सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को फ्लोरिडा के पार्कलैंड में माजरेरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में 23 वर्षीय पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने एक-एक करके हत्या के 17 मामलों और एक अदालत में हत्या के प्रयास के 17 मामलों में दोषी ठहराया, जहां न्यायाधीश एलिजाबेथ शेरर प्रश्नों की एक लंबी सूची के साथ-साथ पीड़ितों के नाम भी पढ़े।

14 फरवरी, 2018 का नरसंहार देश के इतिहास में सबसे घातक स्कूल गोलीबारी में से एक था, जिसमें 14 छात्रों और तीन संकाय सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गए।

मामला अब दंड चरण में चला जाता है, जो जनवरी 2022 में शुरू होने वाला है।

मामले में जूरी का चयन किया जाएगा, जो गवाही सुनने के बाद जज को सजा की सिफारिश करेगी।

क्रूज को कम से कम आजीवन कारावास या अधिकतम मृत्युदंड का सामना करना पड़ेगा।

अभियोजन पक्ष ने कहा है कि वे मौत की सजा की मांग करने की योजना बना रहे हैं।

अपनी दोषी दलीलों के बाद तैयार बयान को पढ़ते हुए क्रूज ने पीड़ितों के परिवारों से कहा, मैंने जो किया उसके लिए मुझे बहुत खेद है, और मुझे हर दिन इसके साथ रहना पड़ता है। अगर मुझे दूसरा मौका मिलता है, तो मैं दूसरों की मदद करने की कोशिश करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूँगा।

उसने कहा, मैं तुमसे प्यार करता हूँ, और मुझे पता है कि तुम मुझ पर विश्वास नहीं करते।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.