logo-image

ग्रीस ने बिना टीकाकरण वाले हजारों स्वास्थ्य कर्मियों को निलंबित किया

ग्रीस ने बिना टीकाकरण वाले हजारों स्वास्थ्य कर्मियों को निलंबित किया

Updated on: 03 Sep 2021, 01:30 PM

एथेंस:

पूरे ग्रीस में लगभग 10,000 स्वास्थ्य कार्यकर्ता जिन्हें कोविड -19 के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें बिना भुगतान के काम से निलंबित कर दिया गया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार पैनहेलेनिक फेडरेशन ऑफ पब्लिक हॉस्पिटल एम्प्लॉइज (पीओईडीआईएन) ने गुरुवार को कहा कि सार्वजनिक और निजी अस्पतालों, क्लीनिकों और डायग्नोस्टिक सेंटरों में डॉक्टरों, नर्सों, प्रशासनिक कर्मियों और अन्य स्टाफ सदस्यों को उनके शॉट्स लेने के लिए 1 सितंबर की समय सीमा दी गई थी।

देश के 90 प्रतिशत से अधिक डॉक्टरों और 80 प्रतिशत नर्सों को टीका लगाया गया है, लेकिन कुछ ने अभी भी स्वास्थ्य समस्याओं या अन्य कारणों का हवाला देते हुए टीकाकरण नहीं कराया हैं।

पोएडिन और अन्य श्रमिक संघों ने अपने सदस्यों से टीकाकरण करने और अस्पतालों के बाहर काम रोकने और विरोध प्रदर्शन करने का आग्रह किया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब तक 57 लाख से अधिक लोगों और ग्रीस की 63 प्रतिशत वयस्क आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

निर्णय लेने के लिए समाज के शेष अशिक्षित वर्गों पर दबाव डालते हुए, सरकार ने घोषणा की है कि 13 सितंबर से अप्रैल 2022 के बीच, उन्हें कार्यस्थल, स्कूलों, मनोरंजन स्थलों, खेल हॉल, जिम और यात्रा के दौरान प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा, और नियमित पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) और रैपिड टेस्ट का खर्च वहन करना होगा।

ग्रीस में अब तक 593,668 कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और अब तक 13,702 लोगों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.