News Nation Logo
Banner

ग्रीस ने कोविड मामलों के बीच बंदरगाहों पर नियंत्रण बढ़ाया

ग्रीस ने कोविड मामलों के बीच बंदरगाहों पर नियंत्रण बढ़ाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Jul 2021, 03:55:01 PM
Greece tep

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

एथेंस: ग्रीस के अधिकारियों ने इस सप्ताह देश के बंदरगाहों पर नियंत्रण बढ़ा दिया है, क्योंकि देश के कुछ लोकप्रिय द्वीपों में डेल्टा संस्करण से जुड़े कोविड -19 के एक नए पुनरुत्थान के मामले सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पीरियस के बंदरगाह की अपनी यात्रा के दौरान, समुद्री मामलों और द्वीपीय नीति मंत्री इयोनिस प्लाकिओटाकिस ने लोगों से टीकाकरण करने और महामारी के खिलाफ युद्ध जीतने का अनुरोध किया।

मंत्री ने पत्रकारों से कहा, सब कुछ टीकाकरण कार्यक्रम पर निर्भर करेगा। हम लोगों से टीकाकरण कराने का अनुरोध करते हैं।

वर्तमान में, ग्रीस भर में जहाजों पर चढ़ने वाले यात्रियों की संख्या 2019 में पंजीकृत प्रवाह के लगभग 60 प्रतिशत के बराबर है। उन्होंने कहा, अधिकारियों की सर्वोच्च प्राथमिकता आगंतुकों और स्थानीय लोगों की सुरक्षा है।

उन्होंने कहा, मैं एक बार फिर यात्रियों के सहयोग का अनुरोध करता हूं। हम अपनी और अपने आसपास के लोगों की रक्षा करें। हम सुरक्षित यात्रा करें, जिससे हमारी गर्मियां अच्छी हो।

गुरुवार को ग्रीस के तटरक्षक बल ने शिपिंग कंपनियों से बोडिर्ंग से पहले सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी संभाली।

12 वर्ष और उससे अधिक आयु के यात्रियों को या तो टीकाकरण प्रमाण पत्र (दूसरी खुराक प्राप्त करने के 14 दिन बाद वैध), या ठीक का प्रमाण, बोडिर्ंग से 72 घंटे पहले लिया गया एक निगेटिव पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षण या एक रैपिड टेस्ट 48 घंटे पहले प्रस्तुत करने के लिए बाध्य हैं।

बोडिर्ंग से पहले एक यात्री लोकेटर फॉर्म भी जमा किया जाना चाहिए।

मंत्रालय के प्रवक्ता निकोलास कोक्कलास ने कहा, अधिकांश लोगों ने इसका पालन किया है, और अधिक लोगों को टीकाकरण की आवश्यकता दोहराते हुए कहा कि ग्रीस की कुल आबादी के लगभग आधे लोगों को अभी भी टीका नहीं लगा है।

उन्होंने कहा,हम चालक दल के सदस्यों, यात्रियों और हमारे द्वीपों के निवासियों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए सभी यात्रियों की तरह टीकाकरण के लिए मनाने की कोशिश करते हैं।

अधिकारियों ने एजियन सागर में कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर अलार्म बजाया है और क्षेत्रीय स्तर पर कड़े कदम उठाए हैं।

नागरिक सुरक्षा और संकट प्रबंधन के उप मंत्री निकोस हरदालियास ने एक प्रेस वार्ता के दौरान पीछे के आंकड़ों की ओर इशारा करते हुए कहा कि यात्री जहाजों पर काम करने वालों सहित पर्यटन और खानपान क्षेत्रों में असंबद्ध कर्मचारियों को शनिवार तक प्रति सप्ताह दो कोरोनोवायरस परीक्षणों से गुजरना होगा।

7-14 जुलाई के बीच, मायकोनोस पर दैनिक संक्रमण दर 77 से बढ़कर 318, सेंटोरिनी पर 24 से 56 तक और पारोस पर 9 से 72 तक हो गई।

क्रेते द्वीप पर, संबंधित आंकड़े रेथिमनो के क्षेत्र में 384-782 और इराक्लियो के आसपास 310-878 थे।

गर्मियों के दौरान स्थानीय स्तर पर अधिक प्रतिबंधात्मक उपायों का सहारा लेने से बचने के लिए ग्रीक अधिकारियों ने जनता से टीकाकरण और सुरक्षा उपायों का पालन करने का अनुरोध है, जिसमें घर के अंदर फेस मास्क पहनना शामिल है।

इस महीने, ग्रीस भर में नए संक्रमणों की दैनिक संख्या चार महीनों में पहली बार 3,000 से अधिक हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Jul 2021, 03:55:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.