News Nation Logo

ग्रीस सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, लोगों से अधिक टीकाकरण का किया आग्रह

ग्रीस सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी, लोगों से अधिक टीकाकरण का किया आग्रह

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2021, 04:30:02 PM
Greece eae

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

एथेंस: ग्रीस सरकार ने कोविड-19 के कुछ प्रतिबंधों को समाप्त करने की घोषणा की है, जिसमें स्थानीय लॉकडाउन, रात में कर्फ्यू और देश में मनोरंजन स्थलों पर संगीत पर प्रतिबंध शामिल है, सामान्य स्थिति में वापसी के लिए नागरिकों से टीकाकरण करने का आग्रह किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूरी तरह से टीका लगाए गए व्यक्तियों को अतिरिक्त स्वतंत्रता दी जाएगी। मनोरंजन के इनडोर क्षेत्रों में, जैसे बार और रेस्तरां, जहां केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति होगी।

स्वास्थ्य मंत्री थानोस प्लेवरिस ने टेलीविजन पर प्रेस ब्रीफिंग में कहा, हमारा दुश्मन कोरोनावायरस है और इसका टीकाकरण ही एकमात्र तरीका है

2020 और 2021 में दो राष्ट्रीय लॉकडाउन के बाद, ग्रीस अधिकारियों ने धीरे-धीरे प्रतिबंधों में ढील दी है और हाल के महीनों में केवल एक क्षेत्रीय स्तर पर अतिरिक्त सुरक्षा उपायों को लागू किया।

मंत्री ने कहा, नए संक्रमणों की अभी भी उच्च संख्या के बावजूद, राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणाली पिछले साल की तुलना में बेहतर रही है, क्योंकि अधिकांश नए मामलों में टीकाकरण के कारण अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं हो रही है।

ग्रीस में पिछले 24 घंटों में 2,876 नए मामले दर्ज किए और 34 मौतें हुईं, जबकि 334 मरीज गहन देखभाल इकाइयों में थे।

नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक लगभग 6.2 मिलियन लोगों, या 57 प्रतिशत आबादी को टीका लगाया जा चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Oct 2021, 04:30:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो