News Nation Logo

एलओसी के पास रहने वालों के लिए पाकिस्तान सरकार ने दिया विशेष पैकेज

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने भारत से लगी नियंत्रण रेखा (LOC-एलओसी) के पास रहने वाले लोगों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी है.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 09 Jan 2020, 12:00:57 PM
एलओसी के पास रहने वालों के लिए पाकिस्तान सरकार ने दिया विशेष पैकेज

एलओसी के पास रहने वालों के लिए पाकिस्तान सरकार ने दिया विशेष पैकेज (Photo Credit: File Photo)

इस्‍लामाबाद:

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने भारत से लगी नियंत्रण रेखा (LOC-एलओसी) के पास रहने वाले लोगों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, एलओसी के पास रहने वाले सभी परिवारों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है. साथ ही, क्षेत्र में सभी 33498 विवाहित महिलाओं को भी इस योजना के दायरे में लाने को मंजूरी दी गई है.

यह भी पढ़ें : निर्भया गैंगरेप और हत्‍या के दोषियों में से एक ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की क्‍यूरेटिव पिटीशन

बेनजीर आय समर्थन योजना के तहत पाकिस्तान में अति निर्धन परिवारों को सीधे नकद रकम दी जाती है. कश्मीर व गिलगित बाल्टिस्तान मामलों के मंत्रालय के सचिव ने कहा कि सीमा के पास रहने वाले सभी लोगों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है. यह एलओसी के पास रहने वालों के लिए सरकार के विशेष पैकेज का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के लिए बुरी खबर, जस्‍टिस लोया मामले की जांच पर विचार कर सकती है उद्धव ठाकरे की सरकार

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी के साथ इलाके के लोगों की सुरक्षा के लिए बंकर बनाए जा रहे हैं. सड़कें और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाई जा रही हैं. इन्हें संघीय सरकार की स्वास्थ्य योजना के तहत 'सेहत इनसाफ कार्ड' देने पर भी विचार किया जा रहा है.

First Published : 09 Jan 2020, 12:00:57 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.