News Nation Logo
Banner

अब कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आया Google, किए ये बड़े वादे

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया एक हो गई है. सभी इस खतरनाक वायरस को हराने की लड़ाई लड़ रहे हैं. इसमें कई मशहूर हस्तियां और संगठन आगे आकर सहयोग कर रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Mar 2020, 11:56:49 AM
sundar pichai

अब कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आया Google (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया एक हो गई है. सभी इस खतरनाक वायरस को हराने की लड़ाई लड़ रहे हैं. इसमें कई मशहूर हस्तियां और संगठन आगे आकर सहयोग कर रहे हैं. अब इसमें गूगल का नाम भी शामिल हो गया है. दरअसल गूगल और मूल कंपनी अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई ने छोटे और मिडिल बिजनेस, स्वास्थ्य संगठनों और सरकार और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए 80 करोड़ डॉलर यानी करीब करीब 5900 करोड़ की मदद देने का ऐलान किया है.

सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि दुनियाभर में छोटे और मिडिल कारोबार को गूगल ऐड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर दिए जाएंगे. ये पैसे उन इकाईयों को मिलेंगे जिनके अकाउंट एक साल से एक्टिव हैं. इसकी नोटिफिकेशन अनके गूगल ऐड अकाउंट पर नजर आएगी.

यह भी पढ़ें: Mann Ki Baat Live: PM मोदी ने कहा- सामाजिक दूरियां बढ़ाएं, भावनात्मक लगाव कम न करें

यह भी पढ़ें:  Lockdown: 300 किलोमीटर दूर घर जाने को पैदल रवाना हुआ शख्स, रास्ते में मौत

गूगल ने किए ये वादे

इसके अलावा पिचाई ने बताया है कि WHO और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी. वहीं बात करें भारत की अब तक कई लोग मदद के लिए आगे आ चुके है जिनमें बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक शामिल है. इससे पहले कॉरपोरेट दिलेरी का एक सबसे बड़ा नमूना पेश करते हुए टाटा संस और टाटा ट्रस्ट ने शनिवार को कोविड-19 से लड़ाई के लिए संयुक्त रूप से 1,500 करोड़ रुपये की घोषणा की थी. टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये की घोषणा की, वहीं टाटा संस ने कोविड-19 और उससे संबंधित राहत गतिविधियों के लिए अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये की घोषणा की. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन एन. टाटा ने कहा कि भारत और दुनिया में वर्तमान हालात गंभीर चिंता के विषय हैं और तत्काल कार्रवाई की जरूरत है.

First Published : 29 Mar 2020, 11:42:18 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×