News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 9 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

गूगल ने हांगकांग के कुछ यूजर्स के डेटा अधिकारियों को किए थे शेयर :रिपोर्ट

गूगल ने हांगकांग के कुछ यूजर्स के डेटा अधिकारियों को किए थे शेयर :रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Sep 2021, 05:50:01 PM
Google

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हांगकांग: टेक दिग्गज गूगल ने पिछले साल कथित तौर पर हांगकांग सरकार को कुछ यूजर्स के डेटा दिए थे, हालांकि यह वादा करने के बावजूद कि वह अधिकारियों से इस तरह के डेटा अनुरोधों को प्रोसेस नहीं करेगा।

हांगकांग फ्री प्रेस के अनुसार, पिछले साल टेक और सोशल मीडिया दिग्गजों के साथ, फर्म ने घोषणा की थी कि वह शहर के अधिकारियों से आने वाले यूजर्स की जानकारी के लिए किसी भी अनुरोध का जवाब नहीं देगी, जब तक कि वह अमेरिकी न्याय विभाग के जरिये नहीं किया जाता है।

पिछले साल की दूसरी छमाही के दौरान यूजर्स की जानकारी के लिए हांगकांग के अधिकारियों से प्राप्त 43 अनुरोधों के जवाब में गूगल ने कुछ डेटा का शेयर कियाथा।

रिपोर्ट के अनुसार, जिन अनुरोधों का पालन किया गया उनमें से एक आपातकालीन प्रकटीकरण अनुरोध था जिसमें जीवन के लिए एक विश्वसनीय खतरा शामिल था।

इस बीच, फेसबुक ने पिछले साल एक आपातकालीन अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

इस बारे में अनुरोध किए जाने पर गूगल ने कहा - दो अनुरोध राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित नहीं थे। और एक जांच के हिस्से के रूप में एक मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित खोज वारंट द्वारा समर्थित थे।

टेक दिग्गज ने कहा कि यूजर्स की जानकारी के लिए सरकारी अनुरोधों पर कंपनी की वैश्विक नीति के अनुसार उन्हें संसाधित किया गया था।

सरकारी अनुरोधों का जवाब देने पर गूगल की सामान्य नीति में कहा गया है कि यह अन्य मेटाडेटा प्रदान कर सकता है, जैसे कि नाम, संबद्ध ईमेल और फोन नंबर, आईपी पते, बिलिंग जानकारी, टाइमस्टैम्प और ईमेल हेडर सहित ग्राहक जानकारी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Sep 2021, 05:50:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो