logo-image

जर्मनी ने स्पेन को कोविड जोखिम क्षेत्र के रूप में पुर्नवर्गीकृत किया

जर्मनी ने स्पेन को कोविड जोखिम क्षेत्र के रूप में पुर्नवर्गीकृत किया

Updated on: 10 Jul 2021, 04:55 PM

बर्लिन:

जर्मनी रविवार से स्पेन को कोविड-19 जोखिम वाले क्षेत्र के रूप में पुनर्वर्गीकृत करेगा क्योंकि वहां प्रति 100,000 लोगों पर सात दिन की घटना हाल ही में बढ़कर लगभग 180 हो गई है, संघीय विदेश कार्यालय (एए) ने पुष्टि की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को एए के हवाले से कहा कि नई यात्रा चेतावनी सीधे स्पेन की यात्रा को प्रभावित नहीं करती है।

अगर स्पेन 200 की घटना दर से अधिक है, हालांकि, इसे एक उच्च-घटना क्षेत्र के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा, जिसके लिए स्पेन में जर्मन यात्रियों की आवश्यकता होगी, जो क्वारंटीन में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से प्रतिरक्षित नहीं हैं।

एए ने कहा कि यह साइप्रस को एक उच्च जोखिम वाले क्षेत्र के रूप में भी नामित कर रहा है, क्योंकि देश ने पिछले सात दिनों में प्रति 100,000 नागरिकों पर लगभग 600 नए संक्रमण दर्ज किए हैं जो यूरोप में सबसे अधिक घटना दर है।

आधिकारिक यात्रा नियमों के अनुसार, जर्मनी वर्तमान में यूरोप में साइप्रस, पुर्तगाल, यूके और रूस को उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में वर्गीकृत करता है।

जर्मनी की घटना दर भी हाल ही में बढ़ी है, लेकिन शुक्रवार को अपेक्षाकृत कम स्तर 5.5 पर बनी रही।

रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) के अनुसार, आज तक, जर्मनी में महामारी के प्रकोप के बाद से 3,742,355 कोरोनावायरस संक्रमण आधिकारिक तौर पर दर्ज किए गए हैं, और मरने वालों की संख्या 91,190 थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.