logo-image

जर्मन पुलिस ने संगठित अपराध के खिलाफ की बड़ी छापेमारी

जर्मन पुलिस ने संगठित अपराध के खिलाफ की बड़ी छापेमारी

Updated on: 06 Oct 2021, 06:40 PM

बर्लिन:

जर्मन पुलिस बलों ने संगठित अपराध के खिलाफ एक बड़ी छापेमारी में बुधवार को नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया, लोअर सैक्सोनी और ब्रेमेन राज्यों में घरों और कार्यालयों की तलाशी ली और दस गिरफ्तारी वारंट जारी किए।

डसेलडोर्फ पुलिस ने एक बयान में कहा, ऑपरेशन को अंतर्राष्ट्रीयय स्तर पर संचालित मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला नेटवर्क के सदस्यों के खिलाफ निर्देशित किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विशेष इकाइयों सहित 1,000 से अधिक बलों ने 80 से अधिक संपत्तियों की तलाशी ली है।

सार्वजनिक प्रसारक डब्ल्यूडीआर ने बताया कि मई 2020 में एक जिम बैग में 300,000 यूरो (लगभग 346,000डॉलर) नकद के साथ एक दुर्घटनाग्रस्त कार में एक कस्टम गश्ती दल द्वारा पाया गया था, इसकी जांच पहले ही शुरू हो गई थी।

पुलिस के अनुसार, दोनों पुरुषों को एक बड़े समूह का हिस्सा माना जाता है जो जर्मनी में शरणार्थियों से धन इकट्ठा करते है,और इसे तुर्की या सीरिया भेजते है।

पुलिस का मानना है कि कम से कम 100 मिलियन यूरो (1 यूरो 1.16डॉलर) की लॉन्ड्रिग की गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.