logo-image

जर्मन सरकार ने ऊर्जा राहत पैकेज की घोषणा की

जर्मन सरकार ने ऊर्जा राहत पैकेज की घोषणा की

Updated on: 25 Mar 2022, 02:45 PM

बर्लिन:

जर्मनी की सत्ताधारी पार्टियों ने ऊर्जा की कीमतों में बढ़ोतरी को कम करने के लिए राहत उपायों के व्यापक पैकेज पर सहमति जताई है।

आयकर के अधीन कर्मचारियों को सरकार के अनुसार, उनके वेतन के पूरक के रूप में 300 यूरो (330 डॉलर) का ऊर्जा मूल्य भत्ता प्राप्त करना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डीजल और गैसोलीन पर ऊर्जा कर को अस्थायी रूप से क्रमश: 14 यूरो सेंट और 30 यूरो सेंट प्रति लीटर कम किया जाना है।

स्थानीय सार्वजनिक परिवहन को और अधिक किफायती बनाने के लिए एक विशेष 90-दिन का टिकट उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी कीमत 9 यूरो प्रति माह होगी।

वित्त मंत्री क्रिश्चियन लिंडनर ने कहा, इन भारी कीमतों में बढ़ोतरी के कारण लोगों और अर्थव्यवस्था को अल्पावधि में और सीमित समय के लिए सुरक्षित करना जरूरी है।

ऊर्जा दक्षता बढ़ाने के लिए सभी नए स्थापित हीटिंग सिस्टम को 2024 से 65 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा द्वारा संचालित किया जाना है, जो पहले की योजना से एक साल पहले था।

पिछले हफ्ते सरकार ने पहले से ही कई उपायों को अपनाया, जिसमें मूल कर-मुक्त भत्ते में वृद्धि और लंबी दूरी के यात्रियों के लिए उच्च फायदा भत्ता शामिल हैं।

उपायों का पहला पैकेज 15 अरब यूरो से ज्यादा का है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.