logo-image

जर्मन कंपनियां ज्यादातर 2022 के लिए आशावादी: सर्वेक्षण

जर्मन कंपनियां ज्यादातर 2022 के लिए आशावादी: सर्वेक्षण

Updated on: 28 Dec 2021, 03:25 PM

बर्लिन:

जर्मन आर्थिक संस्थान ने कहा कि जर्मन कंपनियां कोविड -19 महामारी और आपूर्ति बाधाओं के बावजूद आने वाले वर्ष को लेकर आशावादी हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईडब्ल्यू द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के हवाले से कहा कि देश के अधिकांश व्यापार संघों ने 2020 के अंत की तुलना में बेहतर व्यावसायिक स्थिति की सूचना दी और नए साल के बारे में आश्वस्त महसूस किया।

सर्वेक्षण में शामिल 48 संघों में से किसी ने भी उत्पादन में गिरावट की उम्मीद नहीं की थी, और उनमें से 39 ने भी उत्पादन में वृद्धि की उम्मीद की थी।

2020 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 4.6 प्रतिशत की गिरावट और 2021 में अनुमानित 2.7 प्रतिशत की वृद्धि के बाद, सरकार के एक आधिकारिक सलाहकार निकाय, जर्मन आर्थिक विशेषज्ञों की परिषद (जीसीईई) ने कहा कि इससे 2022 में 4.6 प्रतिशत जीडीपी बढ़ने की उम्मीद है।

आईडब्ल्यू सर्वेक्षण में पाया गया कि अधिकांश निराशावादी कंपनियां हैं जो कोविड -19 महामारी से गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं।

कच्चे माल की कमी से रबड़ और कागज कंपनियों के साथ-साथ कांच और चमड़ा उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

आईडब्ल्यू ने नोट किया कि देश का ट्रेड शो उद्योग 2020 की तुलना में और भी खराब है।

सर्वेक्षण के अनुसार, कई अन्य क्षेत्रों और उद्योगों, जैसे कि सेवा क्षेत्र और इस्पात, रसायन, धातु, यांत्रिक और निर्माण उद्योगों ने 2020 की तुलना में सुधार की सूचना दी।

आईडब्ल्यू ने नोट किया कि जर्मनी के निर्माण उद्योग में विशेष रूप से बहुत अच्छी व्यावसायिक संभावनाएं हैं क्योंकि देश की नई सरकार का लक्ष्य प्रति वर्ष 400,000 नए घर बनाना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.