logo-image

काबुल में ड्रोन हमले में 10 नागरिकों की मौत पर सैनिकों को दंडित करने से अमेरिका का इंकार

काबुल में ड्रोन हमले में 10 नागरिकों की मौत पर सैनिकों को दंडित करने से अमेरिका का इंकार

Updated on: 14 Dec 2021, 11:15 AM

वाशिंगटन:

अफगानिस्तान के काबुल में अगस्त में ड्रोन हमले में 7 बच्चों सहित 10 नागरिकों की मौत में शामिल सैन्य कर्मियों को सजा का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसकी जानकारी अमेरिकी पेंटागन ने दी।

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने सोमवार को मीडिया को बताया कि अमेरिकी रक्षा सचिव, लॉयड ऑस्टिन ने 29 अगस्त की स्ट्राइक में शामिल लोगों के खिलाफ कोई प्रशासनिक कार्रवाई नहीं करने के लिए यूएस सेंट्रल कमांड हेड, जनरल केनेथ मैकेंजी और यूएस स्पेशल ऑपरेशंस कमांड के नेता जनरल रिचर्ड क्लार्क की सिफारिशों को मंजूरी दे दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा विभाग ने सितंबर में स्वीकार किया कि अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी के अंतिम दिनों में हुआ ड्रोन हमला एक गलती थी जिसमें 7 बच्चों सहित नागरिकों की मौत हो गई थी।

पेंटागन के अधिकारियों ने पहले कहा था कि काबुल के हवाई अड्डे पर लोगों को निकालने वाले अमेरिकी बलों के लिए आईएसआईएस-के के खतरे को रोकने के लिए स्ट्राइक जरूरी था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.