logo-image

निकासी के बाद ग्रीस गईं महिला अफगान जजों को फिर से बसाएगा कनाडा

निकासी के बाद ग्रीस गईं महिला अफगान जजों को फिर से बसाएगा कनाडा

Updated on: 01 Jan 2022, 07:45 PM

ओटावा:

कनाडा ने उन महिला अफगान न्यायाधीशों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ फिर से बसाने का फैसला किया है, जिन्होंने तालिबान के सत्ता में आने के बाद देश छोड़कर ग्रीस में शरण ली थी। कनाडा के आव्रजन मंत्री के प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

खामा प्रेस न्यूज एजेंसी ने बताया कि कुल 230 परिवार के सदस्यों का पुनर्वास किया जाएगा।

इसके अलावा, मंत्रालय समलैंगिक, ट्रांसजेंडर, उभयलिंगी और समलैंगिकों को फिर से बसाने की भी योजना बना रहा है, जिसकी पैरवी तीसरे पक्ष के सहायता संगठन ने की थी।

खामा प्रेस के अनुसार, हालांकि न्यायाधीशों और उनके परिवार के सदस्यों को स्थानांतरित करने की खास तारीख अभी स्पष्ट नहीं है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा ने अब तक 3,915 अफगानों को कनाडा सरकार के संबंध में, 2,535 अन्य लोगों को मानवीय आधार पर बसाया है और 40,000 अफगान शरणार्थियों को आश्रय देने का वचन दिया है।

तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद हजारों लोग अफगानिस्तान से भाग गए थे और अमेरिका ने काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अपने सेना वापस बुला ली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.