logo-image

Gaming Addition: 13 साल की बच्ची ने परिवार को बनाया कंगाल, मां ने अकाउंट देखा तो होश उड़ गए

यह मामला चीन के हेनान प्रांत का है. यहां पर 13 साल की लड़की को मोबाइल गेम की ऐसी लत लगी कि अपनी मां के अकाउंट से लाखों रुपये मात्र गेमिंग पर फूंक डाले.

Updated on: 04 Jun 2023, 07:33 PM

highlights

  • वह हमेशा अपने मोबाइल पर बिजी रहा करती थी
  • मां ने जब अपने अकाउंट को देखा तो पांव तले जमीन खिसक गई
  • सभी ट्रांजेक्शन ऑनलाइन गेम खेलने के लिए किए थे

नई दिल्ली:

Gaming Addition: बच्चों को अगर मोबाइल गेमिंग की लत लग जाए तो क्या होता है, इसका उदाहरण आप 13 साल की लड़की से ले सकते हैं. इस लड़की की वजह से माता-पिता को बड़ी चपत लगी है. इसका पता उन्हें तब लगा जब इसके बारे उसकी टीचर ने बताया. बताया जा रहा है कि बच्ची पर गेमिंग इस तरह हावी थी कि स्कूल में वह हर समय अपने दोस्तों से इस पर बात करती थी. वह हमेशा अपने मोबाइल पर बिजी रहा करती थी. इसके बारे में जब टीचर ने माता-पिता को बताया तो उन्होंने इसकी जांच की. जब मां ने अपने अकाउंट को देखा तो पांव तले जमीन खिसक गई. उसने लाखों रुपये गेमिंग में उड़ा दिए थे. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला चीन के हेनान प्रांत का है. यहां पर 13 साल की लड़की को मोबाइल गेम की ऐसी लत लगी कि वे अपना भला-बुरा भी समझ नहीं पा रही थी. उसने अपनी मां के अकाउंट से लाखों रुपये मात्र गेमिंग पर फूंक डाले.

ये भी पढ़ें: Emergency Landing: इंडिगो फ्लाइट की इसलिए कराई इमरजेंसी लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री समेत 150 यात्री थे सवार

परिवार की जमा पूंजी को उड़ाया 

स्कूल में पढ़ने वाली 13 वर्षीय लड़की अपना अधिकतर समय मोबाइल पर ​बिताया करती थी. स्कूल की शिक्षिका को जब इस बात का शक हुआ तो उन्होंने इस बात को माता-पिता को बताया. जब लड़की की मां ने अपना अकाउंट जांचा तो पाया उनके बैंक खाते में चंद युआन ही थे.  उनके पैरो तले जमीन खिसक गई. बैंक स्टेटमेंट से इस बात की जानकारी मिली कि लड़की को पे टु प्ले गेम की लत थी. उसने सभी ट्रांजेक्शन ऑनलाइन गेम खेलने के लिए किए थे. 

जब माता-पिता ने सख्ती से पूछा तो पता चला

ये लड़की खुद तो गेम में पैसा उड़ती ही थी. इसके साथ अपने दोस्तों को गेम खरीदकर देती थी. लड़की से जब माता-पिता ने सख्ती से पूछा तो पता चला कि उसने 15 लाख रुपये से अधिक की रकम को गेम खरीदने में लगा दिए. लड़की ने कहा कि उसे पैसे की कीमत के बारे में ज्यादा पता नहीं था. उसे अपनी मां का डेबिट कार्ड मिला था. मां ने अपना पासवर्ड दे दिया था. उसने एमरजेंसी में कभी जरूरत के लिए यह नंबर दिया हुआ था. लड़की ने इसे अपने स्मार्टफोन से लिंक कर दिया. उसने अपने दस सहक​र्मियों के लिए गेम्स को खरीद डाला. यह स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.