logo-image

गाम्बिया के राष्ट्रपति ने चुनाव हारने पर शांतिपूर्ण ढंग से सत्ता सौंपने का किया वादा

गाम्बिया के राष्ट्रपति ने चुनाव हारने पर शांतिपूर्ण ढंग से सत्ता सौंपने का किया वादा

Updated on: 05 Nov 2021, 03:35 PM

बंजुल:

गाम्बिया के राष्ट्रपति अदामा बैरो ने वादा किया है कि अगर वह दिसंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में हार जाते हैं तो वह शांति से सत्ता सौंप देंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सूचना दी कि कनिफिंग में देश के स्वतंत्र चुनाव आयोग में अपना परिचय पत्र सौंपने के बाद राष्ट्रपति ने पत्रकारों से कहा, मैं एक लोकतांत्रिक शख्स हूं। यह निर्णय गैम्बिया के लोगों का है और गैम्बिया के लोग, जो भी वे तय करेंगे, मैं उसका सम्मान करूंगा।

बैरो ने चुनावी निकाय को एक समान प्लेयिंग फील्ड का स्तर सुनिश्चित करने के लिए अपने कार्यों में स्वतंत्र रहने की सलाह दी ताकि सभी दल परिणामों को स्वीकार कर सकें, बाकि गैम्बियन लोगों का अंतिम निर्णय तय करेगा।

बैरो के पुनर्निर्वाचन को अन्य नामांकित व्यक्तियों की सूची द्वारा चुनौती दी जाएगी, जिनमें अनुभवी वकील और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ओसैनौ डारबो शामिल होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.