logo-image

G20: बाली में ऋषि सुनक से मिले PM मोदी, सोशल मीडिया पर छाया दोनों का जादू

G20Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने इंडोनेशिया के बाली शहर पहुंचे हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां ब्रिटिश ऋषि सुनक से मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

Updated on: 15 Nov 2022, 02:54 PM

New Delhi:

G20Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G20 सम्मेलन में हिस्सा लेने इंडोनेशिया के बाली शहर पहुंचे हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाकात का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि ब्रिटेन का पीएम बनने के बाद ऋषि सुनक से यह पीएम मोदी की पहली मुलाकात है. ऋषि सुनक भारतीय मूल के हैं ओर लिज ट्रस के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कंजरवेटिव पार्टी के मुखिया और ब्रिटेन के पीएम बने हैं. दोनों नेताओं की इस मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर मीम बनने लगे हैं.

 

वहीं सोशल मीडिया पर एक्टिव एक यूजर मंजीत तस्वीर के कैप्शन में लिखते हैं कि मैं भारत मे गुलामी की जंजीरों तोड़ रहा हूं ,तुम वहां संभालो

प्रधानमंत्री विश्व के अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे

आपको बता दें कि शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री विश्व के अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे. इसके साथ ही वह बाली में G20 शिखर सम्मेलन के दूसरे भाग में अपने तीसरे कार्य सत्र में भाग लेंगे जो 'डिजिटल परिवर्तन' विषय पर होगा. प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार G20 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने नीदरलैंड के पीएम मार्क रूट से भी मुलाकात की.  बहुपक्षीय शिखर सम्मेलन विभिन्न मुद्दों पर विचारों के आदान-प्रदान के लिए नेताओं के लिए अद्भुत अवसर प्रस्तुत करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की थी. सोशल मीडिया पर आई वीडियो में दोनों नेता एक-दूसरे के कंधे पर हाथ रखे काफी देर तक बातचीत करते नजर आए थे. जबकि पास ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी खड़े दिखाई पड़ रहे थे. बाइडेन से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने दूसरे नेताओं से मुलाकात की.