logo-image

जी-20 सम्मेलन: जब ट्रंप ने मोदी को हाथ से किया इशारा और की गुफ्तगू

जर्मनी के हैंबर्ग में जी-20 सम्मेलन में शरीक होने आए डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाथ से इशारा किया और अचानक उनकी ओर बढ़े तथा अनौपचारिक बातचीत की।

Updated on: 09 Jul 2017, 08:48 AM

हैम्बर्ग:

जर्मनी के हैंबर्ग में जी-20 सम्मेलन में शरीक होने आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हाथ से इशारा किया और अचानक उनकी ओर बढ़े तथा अनौपचारिक बातचीत की।

जी-20 सम्मेलन में भारत के प्रतिनिधि अरविंद पनगढ़िया ने ट्वीट किया, 'बैठक के कुछ उम्दा क्षण।'

अरविंद ने ट्रंप और मोदी की साथ में एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'जी-20 सम्मेलन के दौरान अचानक बातचीत का क्षण, अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को हाथ हिलाकर इशारा किया, उनकी ओर चलकर गए, दोनों के बीच बातचीत के दौरान दूसरे देशों के नेता उन्हें घेरे रहे। उम्दा क्षण।'

अरविंद ने ट्रंप और मोदी के बीच अनौपचारिक बातचीत की जो तस्वीर शेयर की है, उसमें इन दोनों के अलावा इंडोनेशिया के जोको विडोडो और एक अन्य नेता दिखाई दे रहे हैं, हालांकि उनका चेहरा नहीं दिख रहा।

और पढ़ें: विजय माल्या-ललित मोदी पर कसेगा शिकंजा, ब्रिटिश पीएम थेरेसा से पीएम मोदी ने किया मदद का आग्रह

ट्रंप और मोदी के बीच दोस्ती का एक और उदाहरण देखने को मिला, जब जी-20 में शामिल सभी देशों के शीर्ष नेताओं की संयुक्त तस्वीर में ट्रंप, मोदी के साथ खड़े नजर आए।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का दौरा किया था। जहां ट्रंप-मोदी गर्मजोशी से मिले थे। पीएम मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका देशों ने कट्टरपंथ, चरमपंथ और आतंकवाद जैसी वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए आपसी सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई है।

और पढ़ें: सीमा विवाद के बीच चीन ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी किया 'सेफ्टी एडवाइजरी'