logo-image

भारत (India) को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्‍महत्‍या (Suicide), लंदन में भगोड़ा नीरव मोदी (Nirav Modi) का इमोशनल ड्रामा

कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने बुधवार को अपना अपना आपा खो दिया. उसने धमकी देते हुए कहा, अगर उसे भारत (India) को सौंपा गया तो वह आत्महत्या (Suicide) कर लेगा.

Updated on: 07 Nov 2019, 09:39 AM

नई दिल्‍ली:

पीएनबी बैंक धोखाधड़ी (PNB Bank Fraud Case) मामले में भगोड़ा घोषित हो चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिका (Bail Petition) ब्रिटेन (United Kingdom) की कोर्ट ने एक बार फिर खारिज कर दी है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव मोदी ने बुधवार को अपना अपना आपा खो दिया. उसने धमकी देते हुए कहा, अगर उसे भारत (India) को सौंपा गया तो वह आत्महत्या (Suicide) कर लेगा. नीरव मोदी ने कहा, मुझे जेल (Jail) में तीन बार पीटा गया है. हालांकि इन दलीलों के बाद भी कोर्ट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई.

यह भी पढ़ें : शिवसेना को सता रहा अपने विधायकों के टूटने का डर, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को वक्‍त बहुत कम

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट (Westminster Court) में नीरव मोदी को बुधवार को पेश किया गया. कोर्ट में अपने वकील हुगो कीथ क्यूसी के साथ आए नीरव मोदी ने जमानत की 5वीं बार अपील की. नीरव मोदी ने कई बार कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश की. नीरव मोदी के वकील का दावा था कि वेंड्सवर्थ जेल में उसे पीटा गया.

नीरव के वकील के अनुसार, मंगलवार सुबह जेल के दो कैदी उसके सेल में आए और उन्होंने नीरव को मारा. नीरव की जमीन पर गिराकर पिटाई की गई. नीरव मोदी को निशाना बनाकर यह हमला हुआ था. कीथ ने डॉक्टर की नीरव के डिप्रेशन की कॉन्फिडेंशल रिपोर्ट के लीक हिस्से का जिक्र करते हुए कहा कि जेल के अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी नहीं किया.

यह भी पढ़ें : अयोध्या पर फैसला : मौके का फायदा उठा सकते हैं आतंकी, मोदी सरकार ने योगी सरकार को चेताया

वकील कीथ के बाद नीरव मोदी ने कोर्ट में अपनी बात रखते हुए कहा, अगर उसे भारत भेजने का फैसला दिया गया तो वह खुद को खत्म कर लेगा. नीरव ने कहा कि उसे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की उम्मीद नहीं है. नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. तब से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में कैद है. स्कॉटलैंड यार्ड ने भारत सरकार के अनुरोध पर प्रत्यर्पण वारंट की तामील करते हुए उसे गिरफ्तार किया था.