logo-image

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान अब दे रहे युद्ध की धमकी, कह रहे भारत से वार्ता बेकार

'द न्यूयॉर्क टाइम्स' से बातचीत में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह भारत के साथ अब बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं. इमरान खान ने धमकी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा.

Updated on: 22 Aug 2019, 01:04 PM

highlights

  • 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' से बातचीत में इमरान खान ने दी युद्ध की धमकी.
  • इसके साथ ही कहा कि अब भारत से बातचीत का कोई फायदा नहीं.
  • जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान की पहली सुरक्षा पंक्ति करार दिया.

नई दिल्ली.:

खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली हिंदी कहावत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर इन दिनों बिल्कुल खरी उतर रही है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान हुक्मरान बेतुके बयान दे रहे हैं. अब वजीर-ए-आजम इमरान खान ने अमेरिकी अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' से बातचीत में अपनी कुंठा निकालते हुए कहा है कि अब वे भारत के साथ बातचीत के प्रयास करते-करते थक चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध की आशंका से भी इंकार नहीं किया. उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर पर अगर युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हरसंभव कदम उठा सकता है.

यह भी पढ़ेंः नीचता पर उतरे पाकिस्‍तान ने हिंदू महिलाओं का किया अपमान, रेस्‍टोरेंट ने खाना देने से किया इनकार

भारत की कार्रवाई पर जवाब देने की धमकी
'द न्यूयॉर्क टाइम्स' से बातचीत में प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह भारत के साथ अब बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'उनसे (भारत) बात करने का कोई मतलब नहीं है. मेरा मतलब है, मैंने सब कुछ कर लिया. दुर्भाग्य से, अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो शांति और संवाद के लिए जो मैं कर रहा था, मुझे लगता है उन्होंने इसे तुष्टीकरण माना.' अखबार के अनुसार इमरान खान ने धमकी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा.

यह भी पढ़ेंः गिलगित-बाल्‍टिस्‍तान को लूट रहे हैं पाकिस्‍तान और चीन

भारत कश्मीर में चला रहा झूठा अभियान
इमरान खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए कश्मीर में झूठा अभियान शुरू कर सकता है. उन्होंने कहा, 'मेरी चिंता यह है कि यह बढ़ सकता है और दो परमाणु-सशस्त्र देशों के लिए, यह दुनिया के लिए खतरनाक होगा.' इससे पहले इमरान खान ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तान के लिये कश्मीर सुरक्षा की पहली पंक्ति है. उनकी कैबिनेट ने यह फैसला किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जब संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे तब उस दौरान पाकिस्तान कश्मीर में स्थति को रेखांकित करेगा.