logo-image

प्रधानमंत्री से लेकर फिल्म स्टार तक, जानें कौन-कौन है कोरोना वायरस की चपेट में

कोरोना वायरस दुनिया भर में कहर ढा रहा है. पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक कोई भी देश इससे अछूता नहीं है. कुछ देशों के प्रधानमंत्री, मंत्री, प्रधानमंत्री की बीवी भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं.

Updated on: 28 Mar 2020, 10:01 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस दुनिया भर में कहर ढा रहा है. पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक कोई भी देश इससे अछूता नहीं है. कुछ देशों के प्रधानमंत्री, मंत्री, प्रधानमंत्री की बीवी भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं. चीन से पैदा हुआ यह वायरस वैसे तो पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द बन गया है, लेकिन यूरोप और अमेरिका में यह महामारी कुछ ज्यादा ही गंभीर साबित हो रहा है. दुनिया की अधिकांश आबादी अभी लॉकडाउन है और अब तक इसका कोई इलाज भी नहीं खोजै जा सका है. आइये जानते हैं दुनिया में कौन-कौन सेलिब्रिटी कोरोना वायरस की चपेट में है :

  1. ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 71 साल के प्रिंस चार्ल्स टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.
  2. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार (27 मार्च( को कहा कि हल्के लक्षणों के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट पाजिटिव आया है और अब उन्होंने डाक्टरों की सलाह के अनुसार 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक कर लिया है.
  3. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई हैं. स्पेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की.
  4. हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स पहले ऐसे फिल्मी सेलिब्रिटी बने जिनमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इस बात की जानकारी खुद टॉम हैंक्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी थी.
  5. टॉम हैंक्स ही नहीं उनकी पत्नी और अभिनेत्री रीटा विल्सन में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है. 63 वर्षीय रीटा और टॉम ऑस्ट्रेलिया में थे जहां उन्हें थोड़ा बुखार हुआ. जांच करवाने पर दोनों ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए.
  6. ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार वे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो सकी है.
  7. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. जिसके बाद दोनों ने खुद के अलग रहने की घोषणा की थी.
  8. ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनार के संचार प्रमुख फेबियो वाजनगार्टन बीते सप्ताह अमेरिकी यात्रा के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. अमेरिका की यात्रा के दौरान दोनों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी. इस यात्रा के बाद वो कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे.
  9. एनबीए स्टार 27 वर्षीय रूडी गोबर्ट में भी कोरोना के लक्षण पाए गए. इसके बाद उन्होंने जब जांच कराई तो जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. जिसके बाद एनबीए ने इसके अगले सीजन की शूटिंग को पोस्टपोन कर दिया है.