logo-image

फ्रांस: ऊर्जा की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए अतिरिक्त उपाय की घोषणा होगी

फ्रांस: ऊर्जा की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए अतिरिक्त उपाय की घोषणा होगी

Updated on: 15 Oct 2021, 03:25 PM

पेरिस:

फ्रांस सरकार ऊर्जा की कीमतों में जारी उछाल से निपटने के लिए अतिरिक्त उपाय करेगी। इसकी घोषणा राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने की।

मैक्रों ने पेरिस के उपनगर सीन-सेंट-डेनिस की यात्रा के दौरान कहा कि यह भी संप्रभुता का सवाल है। उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में सरकार अपनी प्रतिक्रिया को विकासशील स्थिति के अनुरूप पूरक करेगी .. ताकि कोई पीछे न छूटे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह विषय राष्ट्रपति के लिए और भी संवेदनशील है क्योंकि ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण 2018 की सर्दियों में येलो वेस्ट आंदोलन का संकट शुरू हो गया था।

उन्होंने इस सर्दी के अंत तक गैस की कीमतों को स्थिर करने के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स के फैसले का जिक्र करते हुए कहा, फ्रांसीसी के लिए इसका क्या मतलब है, मैं इसे कम नहीं समझता। कुछ उपाय हैं जो मूल्य फ्रीज के साथ किए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने कुछ 60 लाख कम आय वाले परिवारों को 100 यूरो की असाधारण ऊर्जा जांच की पेशकश की भी घोषणा की।

फ्रेंच नेशनल एनर्जी ओम्बड्समैन के एक सर्वेक्षण के अनुसार, 84 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपने ऊर्जा व्यय पर अपनी चिंता व्यक्त की और 60 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्होंने बहुत अधिक बिलों का भुगतान करने से बचने के लिए घर में हीटिंग कम कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.