logo-image

फ्रांस का बुरा हाल, एक दिन में 1.80 लाख नए कोरोना के मामले आए 

फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,79,807 मामले दर्ज किए गए हैं. इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन जैसे देशों का भी कोविड-19 से बुरा हाल है.

Updated on: 29 Dec 2021, 03:52 PM

highlights

  • ब्रिटेन की बात करें तो बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,29,471 लोग कोरोना से संक्रमित
  • यूरोपीय देश एक बार फिर लॉकडाउन का रुख करते नजर आ रहे हैं

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से फ्रांस का बुरा हाल है. यहां पर बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,79,807 मामले दर्ज किए गए हैं. यह एक रिकॉर्ड है. फ्रांस में अब तक एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छुट्टियों में संक्रमण की हो रही रिपोर्टिंग में देरी के कारण एक दिन में संक्रमण के इतने कम मामले सामने आए हैं. फ्रांस के साथ इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन जैसे देशों का भी कोरोना वायरस से बुरा हाल है.

ब्रिटेन का भी बुरा हाल

ब्रिटेन की बात करें तो बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,29,471 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इस डेटा में उत्तरी आयरलैंड और स्कॉटलैंड का डेटा नहीं शामिल किया गया है.  इससे पहले ब्रिटेन में 24 दिसंबर को सबसे ज्यादा 1,22,186 मामले दर्ज किए गए थे.

कोरोना की नई लहर को देखते हुए यूरोपीय देश एक बार फिर लॉकडाउन का रुख करते नजर आ रहे हैं. पब, जिम आदि एक बार फिर बंद किए जा रहे है. रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा रहा है. इन देशों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए  वैक्सीन की तीसरी डोज देनी शुरू कर दी है ताकि लोगों की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके. 

कोविड संक्रमित भी काम करने को मजबूर

कनाडा की बात करें तो क्यूबेक प्रदेश कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित है. इस प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित स्वास्थ्य कर्मचारी भी काम करने में लगे हुए हैं.  स्वास्थ्य मंत्री क्रिश्चियन ड्यूब के अनुसार हमारे पास कोई विकल्प नहीं बचा है. कुछ खास कर्मचारियों को ओमिक्रोन के बढ़ते मामले के बावजूद और कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी काम करने की इजाजत है.