logo-image

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का निधन, 1992 में लिया था तलाक  

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूर्व पत्नी इवाना ट्रंप का निधन हो गया. वे 73 वर्ष की थीं. ऐसा कहा जा रहा है कि इवाना ट्रंप की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई है.

Updated on: 15 Jul 2022, 08:40 AM

highlights

  • ट्रंप ने अपने सोशल अकाउंट पर पूर्व पत्नी की निधन की खबर को साझा किया
  • इवाना ट्रंप डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक ट्रंप की मां हैं
  • इवाना ट्रंप का 73 वर्ष की उम्र निधन, मौत का कारण नहीं पता चला 

नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पूर्व पत्नी इवाना ट्रंप का निधन हो गया. वे 73 वर्ष की थीं. ऐसा कहा जा रहा है कि इवाना ट्रंप (Ivana Trump) की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई है. हालांकि परिवार को अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस बारे में कुछ नहीं कहा है. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयान में बताया कि इवाना का निधन न्यूयॉर्क शहर के अपर ईस्ट साइड में उनके घर पर हुआ. गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल अकाउंट पर पूर्व पत्नी की निधन की खबर को साझा किया. 

परिवार का आया बयान 

गौरतलब है कि इवाना ट्रंप डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक ट्रंप की मां हैं. एरिक ट्रंप ने मां की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि हमारी मां एक अविश्वसनीय महिला थीं, बिजनेस में एक खास हैसियत रखती थीं. वह एक विश्व स्तरीय एथलीट, एक सुंदर महिला और देखभाल करने वाली मां के साथ दोस्त भी थीं. डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपने सोशल अकाउंट पर लिखा कि मुझे उन सभी को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि आज इवाना ट्रंप का उनके घर में निधन हो चुका है. ट्रंप ने कहा कि वह एक अद्भुत, सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन जीया.

ट्रंप से तलाक के बाद की थी दो और शादी 

1992 में इवाना ने ट्रंप से तलाक के बाद दो और शादी कीं.1995 में सबसे पहले इतालवी व्यवसायी रिकॉर्डो माज़ुचेली, जिनसे उन्होंने दो साल बाद नाता तोड़ लिया. इसके बाद 2008 में रोसानो रुबिकोंडी से शादी की. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इतालवी मॉडल और एक्टर रुबिकोंडी इवाना से 20 साल छोटे थे.