logo-image

पाकिस्तान: इमरान खान के प्लेन में आई खराबी, इमरजेंसी लैंडिंग से सनसनी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान एक रैली में शामिल होने जा रहे थे, कि उनके प्लेन में तकनीकी खामी आ गई. ये प्लेन इस्लामाबाद से उड़ा था, लेकिन 5 मिनट बाद ही उनके विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ...

Updated on: 11 Sep 2022, 01:38 PM

highlights

  • इमरान खान के प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग
  • गुजरांवाला रैली कर रहे जा रहे थे इमरान खान
  • चकलाला से सड़क मार्ग से गुजरांवाला पहुंचे इमरान खान

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) एक रैली में शामिल होने जा रहे थे, कि उनके प्लेन में तकनीकी खामी आ गई. ये प्लेन इस्लामाबाद (Islamabad) से उड़ा था, लेकिन 5 मिनट बाद ही उनके विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को गुजरांवाला में रैली करनी थी, लेकिन उनके प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) के बाद उन्हें सड़क मार्ग से गुजरांवाला जाना पड़ा. उन्हें चकलाला से गुजरांवाला जाना था, जहां बाद में उन्होंने रैली को संबोधित किया.

इमरान खान को गुजरांवाला में करनी थी रैली

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने गुजरांवाला में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ये सरकार देश और अर्थव्यवस्था को नीचे लेकर जा रही है. लेकिन सरकार के लोग जनता को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान में अब स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होंगे, तभी उसे माना जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर निष्पक्ष चुनाव नहीं होंगे, तो पीटीआई के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे. फिर भी प्रशासन नहीं माना, तो जबरन फिर से चुनाव कराए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: मूसेवाला मर्डर: शूटर दीपक-कपिल को मानसा कोर्ट ने 6 दिनों की रिमांड पर भेजा

देश के लिए युवाओं को कर रहा हूं तैयार

पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने अपनी पार्टी के इंसाफ स्टूडेंट फेडरेशन और युवाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं इस देश को तैयार कर रहा हूं, इसके लिए देश के युवाओं की बहुत जरूरत होगी. इमरान खान ने कहा कि जब देश की सरकार बदली, तो उनके राजनीतिक राजनीतिक विरोधियों को इस बात की आशंका थी कि लोग इमरान खान के जाने का जश्न मनाएंगे. लेकिन पाकिस्तान की जनता इमरान खान के समर्थन में और नई हुकूमत के विरोध में सड़कों पर उतर आई. उस जनता को पाकिस्तान की नई हुकूमत ने ताकत के दम पर दबाने की कोशिश की, लेकिन वो फेल रही. इमरान खान ने कहा कि वो देश में बदलाव के लिए कई बड़ी रैलियां कर रहे हैं, जिसे जनता अपना समर्थन दे रही है.