logo-image

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी अस्पताल में भर्ती

Updated on: 03 Jul 2021, 02:33 PM

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी को कराची के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी सचिव शाजिया अट्टा मारी ने दी।

मारी ने ट्वीट किया कि जरदारी को दो दिन पहले अदालत में पेश होने और बजट सत्र के लिए यात्रा करने के कारण थकान का सामना करना पड़ा।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, जरदारी एक हफ्ते के लिए लाहौर में थे और पंजाब से मतदाताओं को लुभाने की कथित कोशिशों के बाद 26 जून को इस्लामाबाद के लिए रवाना हुए थे।

जवाबदेही अदालत ने 14 जून को जरदारी और उनके कथित मुखिया मुश्ताक अहमद को बहरिया टाउन के खाते से 8.3 अरब रुपये के संदिग्ध लेनदेन से जुड़े एक मामले में तलब किया था।

एनएबी के संदर्भ के अनुसार, जरदारी ने गलत तरीके से अर्जित धन से क्लिफ्टन में अपना आलीशान घर बनाया क्योंकि वह अपने दावे का सबूत नहीं दे सके कि उन्होंने कानूनी तरीकों से घर खरीदा था।

जनवरी में, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने जरदारी की स्वास्थ्य स्थिति का पता लगाने के लिए एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया था, जिन्होंने बहरिया टाउन के खातों से फर्जी खातों में संदिग्ध लेनदेन से संबंधित एक मामले में जमानत मांगी थी।

हालांकि आयोग द्वारा अपनी रिपोर्ट दाखिल करने के बाद फरवरी में आईएचसी ने पूर्व राष्ट्रपति को जमानत दे दी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.