logo-image

भूटानी प्रधानमंत्री की गलत तस्वीर डालने पर पूर्व प्रधानमंत्री ने दो भारतीय चैनलों की आलोचना की

भूटानी प्रधानमंत्री के आगमन पर एक समाचार चैनल ने भूटान की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार शेरिंग वांगचुक की तस्वीर दिखाई और नाम प्रधानमंत्री का दिखाया.

Updated on: 01 Jun 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

भूटान के पूर्व प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आए भूटान के मौजूदा प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग की तस्वीर की जगह गलत तस्वीरों का इस्तेमाल करने पर दो भारतीय टीवी चैनलों की आलोचना की है और इसे अपने देश का अपमान बताया है. भूटानी प्रधानमंत्री के आगमन पर एक समाचार चैनल ने भूटान की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार शेरिंग वांगचुक की तस्वीर दिखाई और नाम प्रधानमंत्री का दिखाया. एक अन्य चैनल ने तोबगे की तस्वीर प्रसारित की और उन्हें भूटान का मौजूदा प्रधानमंत्री बताया. 

ये भी पढ़ें: चीन के खिलाफ इस मामले में भारत के साथ आ सकता है भूटान, पढ़ें पूरी खबर

तोबगे ने गुरुवार को ट्वीटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए दो स्क्रीनशॉट साझा किये हैं. उन्होंने कहा, 'अगर अन्य कोई देश भारत के प्रधानमंत्री की गलत तस्वीर डाल दे तो भारत का मीडिया नाराज हो जाएगा. उसके बाद भी जब हमारे प्रधानमंत्री की पहचान की बात आती है तो वे लगातार खुद को शर्मिंदा कर रहे हैं और हमारा अपमान कर रहे हैं.'

तोबगे ने कहा, 'भूटान छोटा हो सकता है, लेकिन भारत का करीबी पड़ोसी और बहुत अच्छा मित्र है.' इसके बाद सोशल मीडिया पर भारतीयों ने खेद प्रकट किया है.

पूर्व पीएम तोबगे ने अपने प्रधानमंत्री की तस्वीर डालते हुए बाद में कहा, 'समर्थन देने के लिए कई भारतीयों को मेरा शुक्रिया.'