logo-image

UNSC में विदेश मंत्री बोले, आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए जवाबदेही तय हो

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकवाद को लेकर भारत ने विश्व को बड़ी नसीहत दी. UNSC की बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद पनाह देने वाले देश पर तीखी प्रतिक्रिया दी.

Updated on: 15 Dec 2022, 10:51 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकवाद को लेकर भारत ने विश्व को बड़ी नसीहत दी. UNSC की बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद को पनाह देने वाले देश पर तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आज की ब्रीफिंग UNSC में आतंकवाद विरोधी एजेंडे को दोबारा से जीवंत करने के लिए भारत के चल रहे प्रयासों का एक भाग है. आतंकवाद का खतरा वास्तव में काफी गंभीर है. विश्व ने देखा कि किस तरह से अल-कायदा, दाएश, बोको हराम और अल शबाव के सहयोगियों का विस्तार देखने को मिला है. विदेश मंत्री ने कहा कि हम यह नहीं भूल सकते कि पुरानी आदतें स्थापित नेटवर्क आज भी जीवित हैं.

26/11 को दोबारा नहीं होने दे सकते हैं

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क का 9/11 या मुंबई के 26/11 को दोबारा नहीं होने दे सकते हैं. किसी भी देश को आतंकवाद से राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास भी नहीं करना चाहिए. जब आतंकवाद से निपटने की बात आती है तो हमें राजनीतिक मतभेदों को भुला देना चाहिए. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस दौरान संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस का आभार प्रकट किया.

विदेश मंत्री जयशंकर ने आभार जताया

जयशंकर ने ट्वीट किया कि सुरक्षा परिषद में सुधार को लेकर महासचिव का आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि बीते बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाक द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने पर प्रतिक्रिया दी.उन्होंने कहा था कि जिस देश में ओसामा बिन लादेन शरण ले रखी हो. उस पर भरोसा करना कठिन है.