logo-image

त्रिपोली में लड़ने वाली ताकतों को दंडित किया जाना चाहिए: लीबिया के प्रधानमंत्री

त्रिपोली में लड़ने वाली ताकतों को दंडित किया जाना चाहिए: लीबिया के प्रधानमंत्री

Updated on: 05 Sep 2021, 02:30 PM

त्रिपोली:

लीबिया के प्रधानमंत्री अब्दुल हमीद दबीबा ने कहा कि कुछ दिन पहले दक्षिणी त्रिपोली में लड़ने वाले सुरक्षा बलों को सजा दी जानी चाहिए।

राजधानी त्रिपोली में अपनी सरकार के वरिष्ठ सुरक्षा और सैन्य अधिकारियों के साथ शनिवार को एक बैठक के दौरान दबीबा ने कहा कि ये कार्रवाई अस्वीकार्य है और जिन्होंने विस्फोट में योगदान दिया है, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री ने एक तथ्य-खोज समिति बनाने के आदेश जारी किए, जो एक सप्ताह में अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करेगी, ताकि इस संबंध में आवश्यक निर्णय लिया जा सके।

2 सितंबर की रात को दक्षिणी त्रिपोली में एक सैन्य शिविर के पास दो सरकारी सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष हुआ, जिसमें अज्ञात लोग हताहत हुए है।

अगले दिन, लीबिया की प्रेसीडेंसी परिषद ने तत्काल युद्धविराम और सभी लड़ाकू बलों को उनके मुख्यालय में लौटने का आदेश दिया।

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने संघर्षों पर चिंता व्यक्त की है, शत्रुता को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया है और सभी पक्षों से अधिकतम संयम बरतने का आग्रह किया है।

लीबिया 2011 में अपने नेता मुअम्मर गद्दाफी के पतन के बाद से असुरक्षा और अराजकता का शिकार हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.