News Nation Logo

नवाज शरीफ के लिए अगले 24 घंटे का समय बेहद नाजुक, डॉक्‍टरों ने दी चेतावनी

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaj Sharif) का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा है कि शरीफ की हालत बेहद नाजुक है और उन्हें इलाज के लिए अगले 24 घंटे के अंदर ही विदेश ले जाना जरूरी है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 15 Nov 2019, 11:05:25 AM
नवाज शरीफ के लिए अगले 24 घंटे का समय बेहद नाजुक, डॉक्‍टरों ने चेताया

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaj Sharif) का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा है कि शरीफ की हालत बेहद नाजुक है और उन्हें इलाज के लिए अगले 24 घंटे के अंदर ही विदेश ले जाना जरूरी है. उनका कहना है कि अगर इसमें देरी की गई तो पूर्व प्रधानमंत्री की जान को खतरा हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट में एक तरफ नवाज शरीफ की सेहत को लेकर इस तरह की रिपोर्ट हैं, दूसरी तरफ उनका नाम विदेश जाने के लिए प्रतिबंधित लोगों की सूची एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ECL) से निकालने को लेकर पाकिस्तान में जमकर राजनीति हो रही है. सरकार ने नवाज शरीफ को चार हफ्ते के लिए सशर्त विदेश जाने की अनुमति दी है जिसके खिलाफ नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज (Muslim League- Nawaj) ने गुरुवार शाम को लाहौर हाईकोर्ट की शरण ली. हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई की और इसे कल (शुक्रवार) तक के लिए स्थगित कर दिया.

यह भी पढ़ें : शिवसेना की तो निकल पड़ी, इस फॉर्मूले पर एनसीपी और कांग्रेस के साथ बन गई बात, पढ़ें पूरी खबर

लाहौर हाईकोर्ट ने मुस्लिम लीग-नवाज द्वारा नवाज शरीफ का नाम बिना शर्त ईसीएल से निकालने की याचिका पर सुनवाई की. सरकारी वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि नवाज शरीफ अभी रिहा हैं. अदालत ने उनसे पूछा कि क्या सरकार के पास इसका अधिकार है कि वह ईसीएल से नाम निकालने के लिए शर्त लगाए. अदालत ने पूछा कि क्या नवाज शरीफ इलाज के लिए विदेश जाना चाहते हैं. इस पर नवाज के वकील ने कहा कि हां, जाना चाहते हैं, अगर उन्हें इसकी इजाजत दी जाए तो.

अदालत ने संघीय सरकार के वकील को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई कल (शुक्रवार) तक के लिए स्थगित कर दी.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली में ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन, सुप्रीम कोर्ट में इस फार्मूले को लेकर होगी सुनवाई

भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी करार दिए जा चुके नवाज शरीफ को अदालतों ने सेहत के आधार पर जमानत दी है. पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि वह करीब सात अरब रुपये (पाकिस्तानी) बॉन्ड के रूप में जमाकर विदेश जा सकते हैं. इस पर मुस्लिम लीग-नवाज ने कहा कि यह रकम एक तरह से अवैध वसूली है और नवाज इस शर्त को कबूल नहीं करेंगे. उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की बिना शर्त इजाजत मिले.

First Published : 15 Nov 2019, 11:05:25 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.