logo-image

फ्लोरिडा गोलीबारी: डोनाल्ड ट्रंप बंदूक नियंत्रण नियमों में सुधार के लिए सहमत

डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रयासों के प्रति समर्थन जताया है।

Updated on: 20 Feb 2018, 12:50 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बंदूक खरीदने की मंजूरी दिए जाने से पहले शख्स की पृष्ठभूमि की सटीक तरीके से जांच करने के प्रयासों के प्रति समर्थन जताया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह ऐलान फ्लोरिडा के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना के पांच दिनों बाद आया है। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

इस घटना को स्कूल के ही पूर्व छात्र निकोलस क्रूज ने अंजाम दिया था, जिसके मानसिक स्वास्थ्य की जांच पहले हो चुकी है।

ट्रंप ने टेक्सास के सीनेटर जॉन कॉर्निन के साथ बात की। जॉन कॉर्निन ने नवंबर 2017 में बंदूक नियंत्रण संबंधी विधेयक को सदन में सहप्रस्तावित किया था, जिसमें बंदूक लाइसेंसधारियों के मानसिक स्वास्थ्य की जांच और उनके आपराधिक रिकॉर्ड और पृष्ठभूमि की गहनता से जांच करने के लिए इन्हें नेशनल इंस्टेट क्रिमिनल बैकग्राउंड चेक सिस्टम (एनआईसीएस) को दिया जाता है।

और पढ़ें: केजरीवाल के घर हुई बैठक में हंगामा, AAP के दो MLA पर चीफ सेक्रेटरी से हाथापाई का आरोप

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह हकाबी सैंडर्स ने कहा, 'ट्रंप ने शुक्रवार को इस द्विदलीय विधेयक के बारे में सीनेटर कॉर्निन से बात की थी। इस विधेयक को कॉर्निन और डेमोक्रेटिक सीनेटर क्रिस मर्फी ने पेश किया था।'

गौरतलब है कि फ्लोरिडा में हुई गोलीबारी के आरोपी ने पुलिस को आत्मसमर्पण कर दिया था आरोपी ने पहले स्कूल का फायर अलार्म बजाया। अलार्म बजते ही सभी छात्र भागने लगे। जिसके बाद उन बच्चों पर आरोपी ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

और पढ़ें: ओडिशा: 2000 किमी रेंज वाली अग्नि-II मिसाइल का टेस्ट, परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम