News Nation Logo

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंची

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंची

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Jul 2021, 01:33:47 PM
Florida building

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मियामी: फ्लोरिडा के सर्फसाइड में पिछले सप्ताह आंशिक रूप से ढह गए कोंडोमिनियम को रविवार को ध्वस्त कर दिया जाएगा। इस बीच, एक स्थानीय अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक, आपदा से मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मियामी-डेड फायर रेस्क्यू असिस्टेंट फायर चीफ रेड जदल्लाह ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान प्रभावित परिवारों को बताया कि चम्पलेन टावर्स साउथ के शेष हिस्से को कल सबसे पहले, जितनी जल्दी हो सके नीचे गिराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि योजना आगे की चचार्ओं पर निर्भर है, क्योंकि विध्वंस के विवरण को अंतिम रूप देने के लिए दोपहर में एक अनुवर्ती बैठक आयोजित की जाएगी।

इसके अलावा ब्रीफिंग के दौरान, मियामी-डेड मेयर डेनिएला लेविन कावा ने कहा कि मलबे में दो और पीड़ित पाए गए, जिससे मरने वालों की संख्या 24 हो गई हैं।

गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने कहा कि उष्णकटिबंधीय तूफान एल्सा के दक्षिण फ्लोरिडा में अपेक्षित आगमन ने इमारत के अभी भी खड़े हिस्से को गिराना आवश्यक बना दिया है।

उन्होंने कहा अगर इमारत को गिरा दिया जाता है, तो यह हमारी खोज और बचाव टीमों की रक्षा करेगा क्योंकि हम नहीं जानते कि यह कब गिर सकता है। निश्चित रूप से, इन झोंकों के साथ, संभावित रूप से, यह वास्तव में एक गंभीर खतरा पैदा करेगा।

डेसेंटिस ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि 36 घंटों के भीतर विध्वंस किया जा सकता है, इसलिए खोज और बचाव टीमों के लिए कम से कम काम रोकना होगा।

इस डर से कि इमारत का शेष हिस्सा गिर सकता है, गुरुवार को अधिकांश समय के लिए खोज और बचाव कार्यों को रोक दिया गया।

राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने एक परामर्श में कहा कि एल्सा शुक्रवार को श्रेणी 1 का तूफान था, लेकिन शनिवार की सुबह 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ उष्णकटिबंधीय तूफान में बदल गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Jul 2021, 01:33:47 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.