News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Malaysia Floods : मलेशिया में बारिश और बाढ़ से हाल बेहाल, 22 हजार लोग बेघर

मलेशिया की सरकारी वेबसाइट पर दर्ज आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ से प्रभावित 8 राज्यों और क्षेत्रों में करीब 22,000 लोगों को उनकी मूल जगह से दूसरी जगह ले जाया गया है, जिनमें से 10,000 से अधिक पीड़ित केंद्रीय राज्य पहांग से थे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Dec 2021, 08:22:32 PM
rain

Malaysia Floods (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Malaysia Floods : मलेशिया में शुक्रवार से भारी बारिश हो रही है, जिससे वहां की नदियां उफान पर है. भारी बारिश और बाढ़ के चलते लोगों का जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है. इसे शहर-गांव जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ के चलते कई जगह सड़कें टूट गई हैं, जिसमें हजारों गाड़ियां फंसी हुई हैं. देशभर में रविवार को बाढ़ प्रभावित इलाके में फंसे 22,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. मलेशिया की सरकारी वेबसाइट पर दर्ज आंकड़ों के अनुसार, बाढ़ से प्रभावित 8 राज्यों और क्षेत्रों में करीब 22,000 लोगों को उनकी मूल जगह से दूसरी जगह ले जाया गया है, जिनमें से 10,000 से अधिक पीड़ित केंद्रीय राज्य पहांग से थे.

भीषण बाढ़ के चलते मलेशिया के सेलांगोर राज्य से करीब 5000 से ज्यादा लोग अपने घरों को छोड़कर चले गए हैं. मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के काफी करीब सेलांगोर है. बाढ़ को लेकर पीएम इस्माइल साबरी याकूब ने चिंता जताते हुए राहत एवं बचाव कार्य के दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सेलांगोर में बाढ़ की स्थिति बेहद ही चिंताजनक है. मानसून के मौसम में शायद ही कभी सेलांगोर में बाढ़ आती है. एक सरकारी वेबसाइट ने छह मध्य और पूर्वोत्तर राज्यों में खतरनाक स्तर से ज्यादा बाढ़ का पानी दिखाया है. 

बाढ़ के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मलेशिया की राजधानी और उसके आसपास के दर्जनों सड़क मार्गों को बंद कर दिया गया है. फिलहाल बंदरगाह शहर क्लैंग की तरफ जाने वाली ट्रेनों को भी रोक दिया गया है. जहां कई क्षेत्रों में बारिश की गति धीमी हो गई है तो वहीं मौसम विभाग ने पहांग के कई इलाकों में बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. 

First Published : 19 Dec 2021, 08:22:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.