logo-image

सीरिया पर इजरायली एयरफोर्स की स्ट्राइक, 5 सैनिकों की चली गई जान

इजरायल एयरफोर्स ने सीरिया में घुसपर एयर स्ट्राइक की है, जिसमें कम से कम 5 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई है. सीरियन स्टेट मीडिया ने हमलों की पुष्टि की है. सीरियन स्टेट मीडिया ने कहा है कि इजरायल की एयरफोर्स बिना उकसाए के हमारे इलाके में घुस आई और हमारे 5 सैनिकों की हत्या कर दी. पिछले कुछ सालों से...

Updated on: 17 Sep 2022, 08:29 AM

highlights

  • सीरिया के भीतर इजरायल का हमला
  • एयरपोर्ट के पास एयरस्ट्राइक में 7 की मौत
  • 5 सीरियाई सैनिकों के अलावा 2 अन्य लड़ाके भी ढेर

नई दिल्ली:

इजरायल एयरफोर्स (Israel Air Force) ने सीरिया (Syria) में घुसपर एयर स्ट्राइक (Air Strike in Syria) की है, जिसमें कम से कम 5 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई है. सीरियन स्टेट मीडिया ने हमलों की पुष्टि की है. सीरियन स्टेट मीडिया (State Media) ने कहा है कि इजरायल की एयरफोर्स (Israeli Air Fouce) बिना उकसाए के हमारे इलाके में घुस आई और हमारे 5 सैनिकों की हत्या कर दी. इसके अलावा 2 ईरान समर्थित लड़ाके भी मारे गए हैं. पिछले कुछ सालों से इजरायल की ढृष्टता बढ़ी है, और वो अब लगातार सीरियाई जमीन पर हमलों को अंजाम दे रही है.

इजरायल ने दश्मिक एयरपोर्ट के नजदीक इस हमले को अंजाम दिया. इस हमले में 5 सीरियाई सैनिकों के अलावा 2 ईरान समर्थक लड़ाके भी ढेर हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजरायल ने जिन ठिकानों को निशाना बनाया है, वो उसे ईरान समर्थक लड़ाकों के ठिकाने मानता है. जून महीने में भी इजरायल ने ऐसा ही हमला किया था. उस हमले के बाद दश्मिक एयरपोर्ट को 2 सप्ताह के लिए बंद करना पड़ा था. इजरायल ने साल 2011 से चल रहे सीरियाई गृहयुद्ध के बाद से सीरिया के अंदर ऐसे सैकड़ों हमलों को अंजाम दिया है. जिसमें वो ईरान समर्थक लड़ाकों के साथ ही सीरियाई सैनिकों को भी निशाना बनाता रहा है. इसके अलावा उसके निशाने पर सबसे ज्यादा हिज्बुल्लाह के सदस्य रहते हैं. हिज्बुल्लाह लेबनान का गुट है, जो इजरायल के साथ हमेशा लड़ाई जारी रखने में यकीन रखता है.