logo-image

उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादियों से लड़ते हुए मारे गए पाक सेना के 5 जवान

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली जिले के बोया इलाके में खूफिया अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी और चार जवानों की मौत हो गई.

Updated on: 06 Sep 2022, 07:10 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली जिले के बोया इलाके में खूफिया अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी और चार जवानों की मौत हो गई. इसकी जानकारी पाक सेना ने दी है. डॉन न्यूज ने सेना की मीडिया मामलों की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के हवाले से कहा कि ऑपरेशन के दौरान सैनिकों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई. सैनिकों ने प्रभावी ढंग से आतंकवादियों के स्थान पर कब्जा कर लिया. इस दौरान चार आतंकवादी भी ढेर हो गए.

पाक सेना ने दावा किया है कि मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. आईएसपीआर ने कहा कि मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं.  वहीं, द न्यूज ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में एक आईबीओ का संचालन किया, इस दौरान सैनिकों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई. जिसमें आतंकवादी कमांडर तुफैल मारा गया.

मिशन 2024 को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार

पाक सेना के मुताबिक तुफैल सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों, तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों की तैयारी और निर्दोष नागरिकों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल था. बताया जाता है कि वह मीर अली और आसपास की प्रमुख आतंकवादी गतिविधियों का मास्टरमाइंड था.