News Nation Logo

उत्तरी कैरोलिना में गोलीबारी; पुलिस अधिकारी समेत 5 मरे, आरोपी गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 14 Oct 2022, 01:34:36 PM
Shooting

गोलीबारी के कारणों का अभी तक आरोपी ने नहीं किया खुलासा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अमेरिका में गन कल्चर का भयावह रूप लगातार आ रहा सामने
  • अब उत्तरी कैरोलिना के रैले शहर में गोलीबारी ने 5 जानें ले लीं
  • पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को जॉर्जिया से किया गिरफ्तार

रैले:  

अमेरिका में गन कल्चर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, बल्कि अब तो इसके और भी भयावह परिणाम सामने आ रहे हैं. अब अमेरिका के एक राज्य उत्तरी कैरोलिना के रिहायशी इलाके में एक शख्स की अधाधुंध गोलीबारी में पांच लोग मारे गए, जिसमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. रैले शहर के मेयर मैरी एन बाल्डविन ने मीडिया को बताया कि शाम पांच बजे हुई गोलीबारी में कई लोगों को गोली लगी. रात आठ बजे के आसपास संदिग्ध आरोपी की गिरफ्तार कर लिया गया. गोलीबारी की घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल हैडिनघाम इलाके में पहुंच गया और संदिग्ध की तलाश में इमारतों की छानबीन करने में जुट गया. आरोपी से गोलीबारी की वजह अभी तक सामने नहीं आई है. रैले पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. 

कई अस्पतालों में घायलों का इलाज जारी
इसके पहले वेकमेड अस्पताल के प्रवक्ता डेब लॉघरी ने बताया कि अधाधुंध गोलीबारी में घायल चार लोगों को अस्पताल लाया गया, जिनका उपचार जारी है. इसके अलावा और कोई जानकारी अस्पताल प्रशासन ने साझा नहीं की है. गोलीबारी के बाद पुलिस ने कई सड़कों को बंद कर दिया. पुलिस और अन्य विभागों के वाहनों को सड़क पर और दो मंजिला घरों के रास्ते में खड़ा देखा जा सकता था. घटनास्थल रैले शहर से लगभग 14 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. रैले पुलिस विभाग ने घटना की जनाकारी ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि पुलिस इलाके में सघन जांच अभियान चला रही है. संदिग्ध आरोपी की गिरफ्तारी तक इलाके के लोग अपने-अपने घरों में रहें. बताते हैं कि घायलों का कई अस्पतालों में उपचार चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Offbeat News: महिला के आंखों में समा गए 23 कॉन्टेक्ट लैंस, तस्वीरें कर रहीं होश फाख्ता

पुलिस ने इलाके की गहरी छानबीन की
गोलीबारी के इलाके में रहने वाली ब्रूक मेडिना ने बताया कि वह शाम लगभग सवा पांच बजे घर लौट रही थी, जब उसने लगभग दो दर्जन पुलिस कारों को अपने पड़ोस की ओर तेजी से जाते देखा. इसके बाद ब्रूक ने दूसरी तरफ से कई एंबुलेंस को भी तेजी से अस्पताल की ओर जाते देखा. ब्रूक और उनके पति ने घर पहुंच जब पड़ोसियों से भारी पुलिस वाहनों की वजह जाननी चाही, तो पता चला कि रैले पुलिस विभाग ने इलाके के लोगों से घर में सुरक्षित बंद रहने को कहा है. ब्रूक और उसके पति वर्क फ्रॉम होम पर घर से ही काम कर रहे हैं. इसके बाद ब्रूक ने घर के सभी खिड़की-दरवाजे बंद कर बच्चों समेत ऊपरी मंजिल पर शरण ली. ब्रूक और उसका परिवार नीचे तभी आया जब पुलिस ने संदिग्ध आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी. 

First Published : 14 Oct 2022, 01:34:36 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.