logo-image

कोरोना वायरस से ठीक हुआ दुनिया का पहला मरीज, इस देश ने कर दिखाया बड़ा कारनामा

चीन (China) से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस (Corona virus) से सभी देश डरे हुए हैं. भारत में भी इसके मरीज मिलने से भारत सरकार (Indian Government) ने चीन (China) से आने वालों के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं.

Updated on: 06 Feb 2020, 12:06 PM

highlights

  • कोरोना वायरस से ठीक हुआ दुनिया का पहला मरीज. 
  • कोरोना वायरस से दुनियाभर में डर का माहौल. 
  • अब तक 563 लोगों को मार चुका है ये वायरस.

नई दिल्ली:

First Person healed form Corona Virus: चीन (China) से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस (Corona virus) से सभी देश डरे हुए हैं. भारत में भी इसके मरीज मिलने से भारत सरकार (Indian Government) ने चीन (China) से आने वालों के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं. इस दहशत के बीच में थाइलैंड (Thailand) से कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर एक राहत भरी खबर आई है. दरअसल थाइलैंड ने दावा किया है कि उसने कोरोना वायरस से पीड़ित अपने एक नागरिक को ठीक किया है.

थाईलैंड के पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर Anutin Charnvirakul ने इस बात पर की पुष्टि की है. एएनआई की खबर के अनुसार, थाइलैंड का यह नागरिक 50 साल का है जो कि एक टैक्सी ड्राइवर है. मरीज के ठीक होने के बाद उसे उसके परिवार वालों से मिलाया गया लेकिन उसके परिवार वालों को कोरोना वायरस जैसी कोई शिकायत नहीं हुई.

कोरोना वायरस ने टैक्सी ड्राइवर को अपनी चपेट में तब ले लिया जब वो कुछ चाइनीज टूरिस्ट को अपनी टैक्सी में घुमा रहा था. हेल्थ मिनिस्टर के अनुसार, जल्द ही थाईलैंड में कुल 9 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए थे जिनमें से 1 को ठीक किया जा चुका है और अन्य मरीजों के स्वास्थ्य में पहले से सुधार है. हेल्थ मिनिस्टर के मुताबिक, अन्य मरीजों को भी जल्दी ही ठीक कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बड़ा हादसा: तुर्की में रनवे से फिसला विमान, 3 की मौत, 179 घायल

इसी बीच, डिप्टी पब्लिक हेल्थ मिनिस्टर ने जानकारी दी है कि चीन के वुहान से थाईलैंड ने कुल 138 नागरिकों को वापस बुलाया था और सभी को तेज बुखार की शिकायत आ रही थी. हालांकि थाईलैंड की तरफ से ये जानकारी अभी तक नहीं दी गई है कि उन्होंने इस बीमारी को ठीक कैसे किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चीन (China) में घातक कोरोना वायरस (Corona Virus) से बुधवार को 73 और लोगों की जान जाने से इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 563 हो गई और इस विषाणु से संक्रमित होने के 28,018 मामलों की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: चीन में कोरोना वायरस से अब तक 563 लोगों की मौत, 28000 से अधिक मामले सामने आए

चीन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बुधवार को इससे 73 और लोगों की जान चली गई और इनमें से 70 हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से थे, जहां इससे सबसे अधिक लोग मारे गए हैं. आयोग ने बताया कि देश में अभी तक इस वायरस की चपेट में आने से कुल 563 लोगों की जान जा चुकी है और 28,018 मामलों की पुष्टि हुई है.