News Nation Logo
Banner

कोरोना से शाही परिवार में पहली मौत, स्पेन की इस राजकुमारी ने ली आखिरी सांस

उनके भाई ने फेसबुक पर जानकारी देते हुए लिखा, '26 मार्च 2020 यानी इस गुरुवार को उनकी बहन मारिया टेरेसा की पैरिस में मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Mar 2020, 09:31:59 AM
princes

राजकुमारी मारिया टेरेसा और उनके भाई (Photo Credit: फोटो- Facebook)

नई दिल्ली:

स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की कोरोना के चलते मौत हो गई है. उनके भाई और ड्यूक ऑफ अरेंज्यूज़ प्रिंस सिक्सटो एनरिक डी बोरबोन ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर इस बात की जानकारी दी. राजकुमारी की मौत 26मार्च को हुई. कोरोना के चलते शाही परिवार में किसी सदस्य की यह पहली मौत है. मारिया टेरेसा 86 साल की थीं. राजकुमारी स्पेनिश शाही परिवार की कैडेट शाखा, बॉर्न-परमा के घर की सदस्य थीं.

उनके भाई ने फेसबुक पर जानकारी देते हुए लिखा, '26 मार्च 2020 यानी इस गुरुवार को उनकी बहन मारिया टेरेसा की पैरिस में मौत हो गई. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं. '
उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को मैड्रिड में हुआ.

यह भी पढ़ें: Corona ग्रस्त रहे हुबेई प्रांत से निकलने की कोशिश कर रहे लोगों को रोकने पर चीन में संघर्ष

बता दें, मारिया का जन्म 1933 में पैरिस में हुआ. उन्होंने फ्रांस से अपनी पढ़ाई पूरी की. विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीधी राय रखने और एक एक्टिविस्ट होने के चलते उन्हें Red Prices के नाम से भी जाना जाता था.

बता दें और भी ऐसी कई मशहूर हस्तियां हैं जिन्हें कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. ये हस्तियां उन लोगों में से हैं जो संभवत: उच्च मानकों वाले हाइजिन स्तर का पालन करते हैं और अपने आस-पास रहने वाले लोगों के प्रति काफी जागरूक रहते हैं. इस महामारी ने बता दिया कि इसके प्रति थोड़ी सी भी चूक की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

प्रिंस चार्ल्स : विश्व के बड़े शख्सियतों की बात करें तो ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स के इस महामारी से संक्रमित होने की बात सामने आई. क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) ने कहा है कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कुछ लक्षण दिख रहे हैं, मगर उनकी सेहत ठीक है. उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं पाई गईं.

सोफी टड्रो : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो को 12 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद जस्टिन टड्रो और उनके बच्चों को आइसोलेशन रखा गया था.

रैंड पॉल : अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल में भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है. केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल इस महामारी से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं. कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं.

डेनियल डे कीम : अभिनेता डेनियल डी किम ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. इस वजह से लॉस्ट और हवाई फाइव-जीरो के लिए पहचाने जाने वाले कलाकार की हालिया शूटिंग रद्द कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: जी-20 विशेष शिखर सम्मेलन के प्रस्तावों पर अमल करेगा चीन

प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय: कुछ दिन पहले मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से भी हाल ही में मुलाकात की थी. आज ही चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है. हालांकि किसी वजह से वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, इसबारे में अभी पता नहीं चल पाया है.

फ्रांसिस सुराज : अमेरिका के मियामी के मेयर फ्रांसिस सुराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने खुद लोगों को इसबारे में सूचित किया था. कुछ दिन पहले ही वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के एक करीबी सहयोगी के संपर्क में आए थे, जो बाद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे.

First Published : 29 Mar 2020, 09:25:21 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×