News Nation Logo
Banner

एमिरेट्स के पहले ऐसे विमान ने उड़ान भरी, जिसके सभी कर्मी ले चुके वैक्सीन

एमिरेट्स समूह ने एक महीने पहले ही अपने टीकाकरण अभियान को गति दी थी और तब से ही समूह के यूएई फ्रंटलाइन विमानन कार्यबल के 26,000 (करीब 44 प्रतिशत) कर्मचारियों को फाइजर-बायोएनटेक या सिनोफार्म वैक्सीन के दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हैं.

IANS | Updated on: 23 Feb 2021, 08:11:35 AM
The plane starts a new regular service Madrid Dubai for Emirates Airline

एमिरेट्स के पहले विमान ने उड़ान भरी, सभी कर्मी ले चुके वैक्सीन (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

दुबई स्थित एमिरेट्स एयरलाइन ने सोमवार को पूरी तरह से टीकाकृत फ्रंटलाइन टीमों के साथ उड़ान का संचालन किया, जो यात्रा के हर बिंदु पर यात्रियों के लिए सेवारत रहती है. एमिरेट्स की ओर से पहली ऐसी उड़ान संचालित की गई, जिसमें शामिल सभी कर्मचारियों को कोरोनावायरस वैक्सीन दी जा चुकी है. दुबई से लॉस एंजिल्स के लिए फ्लाइट ईके215 पूरी तरह से टीकाकृत कर्मचारियों के साथ संचालित की गई, जिसमें चेक-इन, सुरक्षा, बिजनेस और प्रथम श्रेणी के लाउंज और बोर्डिग गेट कर्मचारियों के अलावा इंजीनियर, पायलटों और केबिन क्रू भी शामिल रहे.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्‍सीनेशन में जल्‍द हो सकती है प्राइवेट सेक्‍टर की एंट्री, ये है केंद्र सरकार का प्‍लान

एयरलाइन ने अपने एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि उसकी ईके215 फ्लाइट के संचालन से जुड़े सभी कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है. कंपनी ने बताया कि न केवल फ्लाइट कर्मचारी, बल्कि डनाटा से लोडिंग और स्पेशल हैंडलिंग टीम और साथ ही कार्गो और रसद आवश्यकताओं पर काम करने वाली स्काईकार्गो टीमों का भी टीकाकरण हो चुका है.

यह भी पढ़ें :Coal Scam Case: सीबीआई आज करेगी Rujira Narula Banerjee से पूछताछ

एमिरेट्स समूह ने एक महीने पहले ही अपने टीकाकरण अभियान को गति दी थी और तब से ही समूह के यूएई फ्रंटलाइन विमानन कार्यबल के 26,000 (करीब 44 प्रतिशत) कर्मचारियों को फाइजर-बायोएनटेक या सिनोफार्म वैक्सीन के दोनों खुराक प्राप्त कर चुके हैं. बयान के अनुसार, लगभग 5,000 केबिन और फ्लाइट डेक क्रू ने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक प्राप्त करने का विकल्प चुना है.

First Published : 23 Feb 2021, 06:22:09 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.