News Nation Logo

रूस के कजान के स्कूल में फायरिंग, एक टीचर समेत 11 मरे

मास्को से 820 किलोमीटर दूर गोलीबारी की इस घटना एक शिक्षक की भी जान गई है. स्कूल में दो लोगों ने कथित रूप से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू की.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 May 2021, 02:40:00 PM
Kazan

खबर है कि एक हमलावर हिरासत में लिया गया है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मास्को:

रूस के कजान शहर के एक स्कूल में फायरिंग की घटना सामने आई है. समाचार एजेंसी आरआईए ने मंगलवार को आपात सेवा मंत्रालय के हवाले से बताया कि इस गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि घायल चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इंटरफेक्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने स्कूल की चौथी मंजिल पर एक हमलावर को घेर लिया है. बताया गया है कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. गोलियों की आवाजें काफी दूर तक सुनाई दीं. फिलहाल सुरक्षा बलों ने स्कूल औऱ आसपास के इलाकों को चारों तरफ से घेर लिया है. 

स्कूल में गोलीबारी को लेकर विरोधाभासी खबरें भी हैं. रूस के कुछ अन्य समाचार एजेंसियों का कहना है कि इस गोलीबारी में दो किशोर बंदूकधारी शामिल थे जबकि कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि इस गोलीबारी को एक लड़के ने अंजाम दिया. आरआईए का कहना है कि एक बंदूकधारी की पहचान हुई है. समाचार एजेंसी का कहना है कि स्कूल में गोलीबारी की आवाज दूर तक सुनाई दी.

बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि राजधानी मास्को से 820 किलोमीटर दूर गोलीबारी की इस घटना एक शिक्षक की भी जान गई है. स्कूल में दो लोगों ने कथित रूप से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू की. गोलीबारी के लिए जिम्मेदार एक 17 वर्षीय लड़के को हिरासत में लिए जाने की खबर है. तातरस्तान का कजान शहर मुस्लिम बहुल इलाका है. गोलीबारी के कुछ वीडियो में जान बचाने के लिए कुछ लड़के स्कूल की खिड़की से कूदते हुए देखे गए. 

घटना की जानकारी मिलते ही दर्जनों की संख्या में एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां वारदात वाली जगह पर पहुंच गई हैं. बिल्डिंग के बाहर कुछ छात्र अभी भी खड़े हैं, लेकिन चश्मदीदों के मुताबिक अभी भी कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं.

 

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 02:31:37 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.