logo-image

US: अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी, दो लोगों की मौत 2 पुलिसकर्मी घायल

US Shooting: अमेरका के फ्लोरिडा में एक बार फिर से गोलीबारी का मामला सामने आया है. इस गोलीबारी में दो लोगों की जान गई है.

Updated on: 29 Jan 2024, 01:07 PM

highlights

  • अमेरिका के फ्लोरिडा में गोलीबारी
  • दो लोगों की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल
  • पाम बे के मेयर ने जताया घटना पर दुख

नई दिल्ली:

US Shooting: अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं. ऐसा ही मामला अब फ्लोरिडा से सामने आया है. जहां पाम बे इलाके में रविवार को हुई गोलीबारी में दो संदिग्ध लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही दो पुलिस अधिकारी घायल भी हो गए. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, अधिकारियों द्वारा घरेलू गड़बड़ी की कॉल का जवाब देने के बाद गोलीबारी हुई. पाम बे पुलिस प्रमुख मारियानो ऑगेलो ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, जैसे ही दो पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे एक हथियारबंद 24 वर्षीय व्यक्ति ने गोलियां चलना शुरू कर दीं.

ये भी पढ़ें: Parikha Pe Charcha 2024: पढ़ाई को लेकर मम्मी-पापा की रोक टोक और 3 तरह के दबाव पर पीएम मोदी ने दी ये नसीहत, देखें Video

उसके बाद पुलिस ने भी गोलियां चलाई. उसके बाद संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया. ऑगेलो के अनुसार, अधिकारियों पर गोली चलाने के बाद संदिग्ध घटनास्थल से भागने लगा. प्रमुख ने कहा, "हमारे अधिकारियों ने वही किया जिसके लिए उन्हें प्रशिक्षित किया गया था, और वह है हमारे समुदाय के लिए खतरे को बेअसर करना और रोकना." सीएनएन के अनुसार, ऑगेलो ने कहा कि, अधिकारियों को "घातक बल के साथ" उलझाने के बाद संदिग्ध को मार दिया गया. उन्होंने कहा, "सीधी कार्रवाई के के चलते एक अन्य व्यक्ति भी मारा गया. हालांकि उन्होंने उसका नाम बताने से इनकार कर दिया.

गोली चलाने वाले पुलिस अधिकारियों की होगी जांच

ऑगेलो ने कहा, जिन दो अधिकारियों को गोली लगी है उनका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल वे खतरे से बाहर हैं. इस घटना के बाद फ्लोरिडा का कानून प्रवर्तन विभाग अधिकारी द्वारा की गई गोलीबारी की जांच करेगा. बता दें कि पाम बे ऑरलैंडो से लगभग 74 मील दक्षिणपूर्व का एक शहर है.

ये भी पढ़ें: Pariksha Pe Charcha 2024: 'दोस्तों से हमेशा सीखने की कोशिश करें', परीक्षा पे चर्चा में बोले पीएम मोदी

पाम बे के मेयर ने जताया घटना पर दुख

पाम बे के मेयर रॉब मेडिना ने इस घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि ''उन्हें दुखद घटनाओं के बारे में जानकर दुख हुआ है.'' मेडिना ने कहा, "मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन परिवारों के साथ हैं जन्होंने अपने प्रियजनों की जान गंवाई." उन्होंने कहा कि वह आभारी हैं कि अधिकारियों की चोटें जीवन के लिए खतरा नहीं हैं. वे स्वयं से पहले सेवा का उदाहरण देना जारी रखते हैं क्योंकि वे हमारे परिवारों की सेवा और सुरक्षा करते हैं."