logo-image

अमेरिका में व्‍हाइट हाउस के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत और 5 लोग घायल

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में गुरुवार देर रात व्हाइट हाउस के पास अंधाधुंध फायरिंग की गई. इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

Updated on: 20 Sep 2019, 09:43 AM

नई दिल्‍ली:

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में गुरुवार देर रात व्हाइट हाउस के पास अंधाधुंध फायरिंग की गई. इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. गोलीबारी में 6 लोग भी घायल बताए जा रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (AP) ने लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि व्‍हाइट हाउस से महज 3 किलोमीटर दूर ही गोलीबारी की गई. गोलीबारी के पीछे कौन है, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है. इसे आतंकी घटना करार दिए जाने को लेकर अभी अधिकारी कुछ कहने की स्‍थिति में नहीं हैं. यह घटना तब हुई है, जब संयुक्‍त राष्ट्र की जनरल एसेंबली की बैठक होने वाली है. 

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन की सड़कों पर देर रात गोलियों की आवाज सुनी गई. इसके बाद कई एंबुलेंस में लोगों को अस्पताल ले जाते हुए देखा गया. स्थानीय पुलिस का कहना है कि हादसा वाशिंगटन के नॉर्थ वेस्ट में कोलंबिया रोड पर हुआ है. अमेरिका में इससे पहले भी गोलीबारी की घटनाएं होती रही हैं. अमेरिका में गन कल्चर को लेकर कई बार विरोध होता रहा है लेकिन इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है.