News Nation Logo
Banner

फिनलैंड ने 80 प्रतिशत आबादी के टीकाकरण के बाद प्रतिबंध हटाने की तैयारी शुरू की

फिनलैंड ने 80 प्रतिशत आबादी के टीकाकरण के बाद प्रतिबंध हटाने की तैयारी शुरू की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Sep 2021, 01:25:01 PM
Finland et

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हेलसिंकी: फिनलैंड की सरकार की योजना है कि 12 साल और उससे ज्यादा उम्र की 80 फीसदी आबादी को पूरी तरह से वायरस के खिलाफ टीका लगाए जाने के बाद कोविड-19 के कारण लगे सभी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री सना मारिन ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को पूरी तरह से दोनों खुराकें लिए लोगों का प्रतिशत 53.2 था और 72.4 प्रतिशत लोगों ने एक खुराक प्राप्त की है।

सरकार का अनुमान है कि अक्टूबर के मध्य तक टीकाकरण की दर 80 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।

परिवार मामलों और सामाजिक सेवा मंत्री क्रिस्टा किउरू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब फोकस टीकाकरण पर होगा।

अंतरराष्ट्रीय यात्रा में, यूरोपीय संघ (ईयू) की बाहरी सीमाओं पर नियंत्रण 80 प्रतिशत वैक्सीन कवरेज तक पहुंचने के बाद भी लागू रह सकता है।

नई प्रणाली के तहत, फिनलैंड में वायरस के संभावित प्रसार की प्रारंभिक प्रतिक्रिया स्थानीय और क्षेत्रीय स्तरों पर होगी।

किउरू के अनुसार, 80 प्रतिशत टीकाकरण स्तर तक पहुंचने से पहले ही कुछ कोविड -19 उपायों को हठाया जा सकता है।

हालांकि, उन्होंने विस्तार से नहीं बताया, केवल इस बात पर बल दिया कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए।

सप्ताहांत में, सरकार ने संसद को संचारी रोग अधिनियम में एक मसौदा संशोधन प्रस्तुत किया, जिसके अनुसार लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने की जरूरत नहीं होगी।

इस नियम की विशेष रूप से मनोरंजन और सार्वजनिक कार्यक्रम उद्योग द्वारा आलोचना की गई है क्योंकि इसने दर्शकों की संख्या को सीमित कर दिया है।

सामाजिक मामलों और स्वास्थ्य मंत्रालय के निदेशक पासी पोहजोला ने फेस कवरिंग पहनने के लिए कानूनी दायित्व के नियोजित उन्मूलन के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य और कल्याण संस्थान (टीएचएल) ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई स्टैंड नहीं लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Sep 2021, 01:25:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.