logo-image

इमरान ने पाक सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए आतंकी घटनाओं का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया

इमरान ने पाक सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए आतंकी घटनाओं का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया

Updated on: 04 Feb 2023, 10:50 PM

लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को देश की गठबंधन सरकार पर अपने फायदे के लिए राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए आतंकवाद की हालिया लहर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

डॉन की खबर के मुताबिक, टेलीविजन पर प्रसारित एक संबोधन में पीटीआई के अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी सरकार के दौरान आतंकवाद अपने सबसे निचले स्तर पर था, लेकिन मौजूदा शासन के दौरान प्रतिशोध के साथ आतंकवाद फिर से सामने आया।

उन्होंने कहा, पीटीआई शासन के दौरान आतंकवाद के ग्राफ को देखें, यह कैसे नीचे आया, जब पीटीआई केंद्र में थी तब आतंकवाद क्यों नहीं था? डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, खान ने आतंक के खिलाफ युद्ध के दौरान खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के लोगों द्वारा दिए गए बलिदानों को याद करते हुए मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर बढ़ते आतंकवाद की जिम्मेदारी डाली।

उन्होंने कहा, यही कारण है कि वह (केपी जनता) कल बाहर निकले और इस डर से सड़कों पर उतर आए कि कहीं एक और ऑपरेशन न हो जाए, आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान अनगिनत निर्दोष लोगों की जान चली जाती है। केपी द्वारा आतंकवाद के वित्तपोषण का सही उपयोग नहीं करने के बारे में कैबिनेट की बैठक में पीएम शहबाज द्वारा झूठ बोला गया था।

खान ने कहा, केपी ने नौ साल में 600 अरब रुपये खर्च किए। हमने चार पुलिस प्रशिक्षण स्कूल, नौशेरा में एक विशिष्ट प्रशिक्षण स्कूल, आतंकवाद से लड़ने के लिए एक विशेष लड़ाकू बल बनाया। इस कारण आतंकवाद कम हुआ। खैबर मेडिकल कॉलेज में 2017 में डीएनए लैब भी बनाई गई थी।

खान ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर पीटीआई द्वारा उठाए जाने वाले अगले कदम के रूप में जेल भरो तहरीक की भी घोषणा की। पीटीआई के कई शीर्ष नेता और सहयोगी सलाखों के पीछे हैं, जिसके विरोध में उन्होंने यह ऐलान किया। पीटीआई प्रमुख ने आंदोलन पर विस्तार से कहा, सड़कों पर भीड़ लगाने, हिंसक और तोड़फोड़ करने के बजाय, हम अब देश की जेलों को भर देंगे।

डॉन की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि इस तरह पीटीआई के हर वरिष्ठ नेता को जेल में डालने का संघीय सरकार का नया शौक भी पूरा हो जाएगा। पूरी पार्टी और लोगों को जेल भरो तहरीक के लिए तैयार रहना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.